Logo
हरियाणा में धोखाधड़ी कर पैसे हड़पने के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। जींद में तीन लोगों से नौकरी दिलाने, मोटे ब्याज का लालच देकर व टावर लगाने के नाम पर ठगी की गई। वहीं, कैथल में लोन दिलाने के नाम पर युवक को ठगी का शिकार बनाया गया।

Jind: हरियाणा के वरिष्ठ आईएएस का नजदीकी बताकर और सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर युवक से 13 लाख रुपए हड़प लिए। नौकरी न लगने पर जब राशि वापस मांगी तो आरोपी ने राशि लौटाने से मना कर दिया और बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दी। पीड़ित युवक की शिकायत पर शहर थाना पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस मामले में आरोपियों की तलाश कर रही है।

2021 में हुई थी आरोपियों से पीड़ित की मुलाकात

राज नगर निवासी सुनील ने बताया कि उनकी सिवाहा निवासी दीपक मंगला तथा अन्य से दूर की रिश्तेदारी रही है। शादी समारोह के दौरान उनकी मुलकात दीपक मंगला तथा अन्य से हुई, जिसके बाद उनका एक दूसरे के घर आना जाना शुरू हो गया। 2021 में दीपक मंगला ने कहा कि उसकी हरियाणा के सीनियर आईएएस अधिकारी से अच्छी जान पहचान है। वह उनके कार्यालय में नौकरी करता है और कई लोगों को सरकारी नौकरी लगवा चुका है। दीपक की बातों में आ कर उसने अपने दो जानकारों को नौकरी लगवाने की बात की और 12 लाख 96 हजार 900 रुपए ले लिए।

नौकरी न मिलने पर वापस मांगी राशि, मिली धमकी

पीड़ित ने बताया कि उसे नौकरी नहीं मिली। जब उसने आरोपियों से अपने पैसे वापस मांगे तो आरोपियों ने उसे बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दी। शहर थाना पुलिस ने सुनील की शिकायत पर  गांव सिवाहा निवासी दीपक मंगला, सुमेर, ओमीदेवी, सुदेश, शुभम, कार्तिक, सरिता के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

मोटे ब्याज व नौकरी का झांसा देकर हड़पे लाखों रुपए

नौकरी लगवाने तथा मोटे ब्याज का झांसा देकर युवक से दो लाख बीस हजार रुपए हड़प लिए। नौकरी ना लगने पर जब दी गई राशि वापस मांगी तो आरोपियों ने उसे बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दी। शहर थाना पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर बाप व बेटे के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

टावर लगाने का झांसा देकर लगाया साढे़ 5 लाख का चूना

जमीन या छत पर टावर लगाने का झांसा देकर युवक को  पांच लाख 34 हजार 345 रुपए का चूना लगाया गया। पीड़ित की शिकायत पर साइबर थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस मामले में आरोपियों की तलाश कर रही है।

लोन दिलाने के नाम पर ठगे एक लाख 80 हजार

कैथल में लोन दिलाने के नाम पर दो आरोपियों ने एक युवक से एक लाख 80 हजार रुपए ठग लिए। पीड़ित विनोद कुमार ने बताया कि गांव तितरम निवासी जीतू की सितंबर माह में उसके साथ जान-पहचान थी। जीतू ने कहा कि वह सरकारी लोन दिलवाने का काम करता है। आरोपी ने उसे अपने झांसे में ले लिया और अंबाला रोड स्थित एक कैफे में एक लाख 80 हजार रुपए ले लिए। आरोपियों ने उसे कोई लोन नहीं दिलवाया। उन्होंने आरोपियों की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

5379487