Kaithal: गांव चंदलाना निवासी एक युवक दो साल से विदेश जाने का सपना संजोए हुए था। उसका सपना 23 जनवरी को पूरा भी हो गया। करीब 28 लाख रुपए खर्च कर युवक कनाडा चला गया और वहां जाने के एक महीने बाद ही हार्ट फेल होने से युवक की मौत हो गई। कनाडा जाने के लिए युवक के परिजनों ने आधा किला बेच दिया था और कर्ज उठाया था। अब युवक का शव भारत वापस लाने के लिए परिजनों के पास पैसे भी नहीं हैं। यहां हम बात कर रहे हैं गांव चंदलाना निवासी 27 वर्षीय देवीदयाल शर्मा की, जिसके परिजन इतने मजबूर है कि शव को वापस भी नहीं ला पा रहे।

23 फरवरी को बेटे से हुई थी बात

मृतक देवीदयाल के पिता जगदीश शर्मा ने बताया कि उसकी 23 फरवरी को सुबह करीब 11 बजे बेटे से बात हुई थी। उसके बाद शाम को फोन किया तो नंबर बंद आया। उसने कनाडा में देवीदयाल के एक दोस्त को फोन किया, लेकिन उसने कहा कि उसे कोई जानकारी नहीं है। उसके बाद सुबह उसने अपने एक पड़ोसी से देवीदयाल के पास फोन करवाया। उस समय उसे सूचना मिली कि देवीदयाल की मौत 23 फरवरी को रात करीब 11 बजे हार्ट फेल होने से हो गई है। अब हालात ये हैं कि उस पर पहले ही कर्ज है। कनाडा से भारत शव लाने के लिए 20 से 25 लाख रुपए का खर्च आता है। उसके पास तो 20 हजार रुपए भी नहीं हैं। ऐसे में प्रशासन और सरकार से उम्मीद है कि शव लाने में उनकी सहायता करेंगे।

इकलौता बेटा था मृतक देवीदयाल

मृतक देवीदयाल अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था, जिसकी मौत के बाद परिवार के सदस्य सदमे में है। शव को वापस लाने के लिए परिजन भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नायब सिंह सैनी से मिले। उन्होंने आश्वासन दिया कि शव लाने के लिए पूरा प्रयास किया जाएगा। मृतक देवीदयाल अपने पीछे दो और तीन साल के दो बच्चे, पत्नी और माता-पिता को छोड़ गया है। घटना के बाद स्वजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। गांव के युवा सोशल मीडिया के माध्यम से पैसे एकत्रित करने का काम कर रहे हैं।