Karnal: दुर्गा कालोनी में अपनी मौसी के घर मोसेरे भाई के साथ वीडियो गेम खेल रहे युवक का पांच लोगों ने अपहरण कर लिया। पीड़ित यमुनानगर का रहने वाला है और करनाल में अपनी मौसी के घर पर आया हुआ था। आरोपी उसे घर के अंदर से खींचकर गली में ले आए और मारपीट कर कार में डालकर अपहरण करके ले गए। आरोपियों ने उससे 10 लाख की फिरौती भी मांगी। पानीपत टोल प्लाजा पर उसका दोस्त फिरौती के पैसे देने के लिए पहुंचा, तो टोल के पास गाड़ी आते ही पीड़ित का जीजा भी अपने साथियों के साथ मौके पर पहुंच गया। जिसे देख आरोपी पीड़ित को मौके पर छोड़कर फरार हो गए। पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

घर के अंदर से खींच कर निकाला बाहर, फिर किया अपहरण

पीड़ित तरूण खजुरी रोड यमुनानगर निवासी ने बताया कि वह 10 फरवरी को करनाल की दुर्गा कालोनी में अपनी मौसी के घर पर आया हुआ था। 11 फरवरी की दोपहर करीब 12 बजे वह अपनी मौसी के लड़के रवि के साथ वीडियो गेम खेल रहा था। इसी दौरान घर में अचानक चार लड़के घुस आए, जिनके हाथों में तलवार व डंडे थे। इनमें बजीदपुर निवासी साहिल व सेक्टर-4 निवासी रोशन बिहारी पुराने जानकार है। इससे पहले वह कुछ समझ पाता, चारों ने उसे पकड़ लिया और खींचकर घर के बाहर ले आए, जहां पर एक ओर व्यक्ति मौजूद था। कार घर के बाहर खड़ी थी। उसे पांचों ने जबरन गाड़ी में डाल लिया और मौके से फरार हो गए। कार को साहिल चला रहा था। पहले गाड़ी सेक्टर-9 करनाल की तरफ ले जाई गई। साहिल ने कहा कि तुम्हारी वजह से पंकज मानपुरा के पास मेरे पैसे फंसे है और उन पैसों की भरपाई तेरे से करवानी है, अपने घर वालों को फोन करके 10 लाख रुपए मंगवा ले, उसके बाद ही तुझे छोड़ेंगे।

अपहरण के बाद कार में हथियारों से डराते रहे आरोपी

पीड़ित तरूण ने बताया कि डर के मारे उसने आरोपियों को बताया कि मेरी गाड़ी में 60 हजार रुपए रखे हुए है, वे पैसे में दे देता हूं। साहिल ने अपने किसी बंदे को कॉल किया और दुर्गा कालोनी में रवि के पास से कार की चाबी लेकर 60 हजार रुपए मंगवा लिए। अपहरणकर्ताओं ने दोबारा धमकी दी और कहा कि बाकी के पैसे मंगवाओ। इसके बाद कार से जठलाना ले गए और उसके बाद रादौर व फिर इंद्री ले आए। जहां पर खेतों में उसके साथ मारपीट की और हथियारों से डराकर फिरौती मांगने के लिए जीजा सुमित व बहन को उसी के नंबर से कॉल कर दिया। घर वालों ने अपने पास से मेरे खाते में दो लाख रुपए डलवा दिए।

कुरुक्षेत्र मनी ट्रांसफर की दुकान पर ले गए आरोपी

पीड़ित तरुण ने बताया कि अपहरणकर्ता पैसे निकलवाने के लिए उसे कुरूक्षेत्र मनी ट्रांसफर की दुकान पर लेकर गए। साहिल व एक अन्य लड़का कार से नीचे उतरकर दुकान पर गए और कुछ ही देर में वापिस आ गए, क्योंकि दुकानदार ने पैसे निकालने से मना कर दिया था। फिर उसे धमकी दी कि अपने किसी जानकार के पास पैसे ट्रांसफर कर और पैसे मंगवा। उसने अपने जानकार पानीपत निवासी मोहित के पास पैसे ट्रांसफर कर दिए और उसके नंबर पर कॉल करके बता दिया कि पैसे लेकर पानीपत टोल प्लाजा पर मिले। मोहित पैसे लेकर टोल पर आ गया था, उसके पास 1.99 लाख रुपए थे, ये पैसे उसने आरोपियों को दे दिए।

परिजनों को देख आरोपी मौके से हुए फरार

तरूण ने बताया कि उसने आरोपियों से बोला कि वह अपने दोस्त मोहित से बात करके आता है। उस वक्त वह कार से उतरा ही था कि पीछे से जीजा व अन्य जानकार गाड़ी लेकर पहुंच गए। परिजनों को देख आरोपी मौके से भाग गए। आरोपी रोशन कार के बाहर ही खड़ा था, इसलिए वह खेतों की तरफ भाग गया। अपहरणकर्ता उसका मोबाइल व दो मोबाइल रवि के भी लेकर गए है। इसके अतिरिक्त 2.60 लाख की फिरौती भी ली। परिजनों ने अस्पताल में मेडिकल करवाया और उसके बाद मामले की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।