Logo
हरियाणा के खटकड़ टोल को किसानों फ्री करवाया हुआ है, जिसके कारण रोजाना टोल प्लाजा को 16 लाख के करीब नुकसान झेलना पड़ना रहा है। टोल कब तक फ्री रहेगा, यह किसी को नहीं पता।

उचाना/जींद: गिरफ्तार किए गए किसानों की रिहाई की मांग, किसान आंदोलन-दो के समर्थन में वाहनों के लिए खटकड़ गांव के पास स्थित टोल को वाहनों के लिए फ्री करवाया गया है। लगातार तीन दिन से टोल वाहनों के लिए फ्री है, इससे हर रोज लाखों रुपए का नुकसान हो रहा है। टोल मैनेजर विजय कुमार ने बताया कि हर रोज 16 लाख रुपए से अधिक की राशि वाहनों से वसूली जाती थी। तीन दिनों से टोल फ्री होने के चलते हर रोज 16 लाख रुपए से अधिक का नुकसान हो रहा है। दिल्ली-पटियाला मेन मार्ग होने के चलते यहां से वाहनों का आवागमन अधिक रहता है। ऐसे में नुकसान की राशि हर रोज बढ़ रही है। टोल कब तक वाहनों के लिए फ्री रहेगा, इसका अभी तक कोई पता नहीं है।

सर्विस रोड पर पक्का मोर्चा लगने के बाद धरना जारी

उपमंडल कार्यालय में हुई महापंचायत के बाद सर्विस रोड पर संयुक्त किसान, मजदूर मोर्चा उचाना की अगुवाई में धरना शुरू किया गया। धरना संयोजक आजाद पालवां ने बताया कि जब तक गिरफ्तार किसानों की रिहाई नहीं होती, किसानों को दिल्ली नहीं जाने दिया जाता, किसानों की मांगों को पूरा नहीं किया जाता, यह पक्का मोर्चा जारी रहेगा। दिन-रात पक्का मोर्चा सर्विस रोड पर रहेगा।

पीएम मोदी अपने पुराने बयान देखे

आजाद पालवां ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी जब सत्ता में नहीं थे तो खुद कहते थे कि किसान अपनी फसलों की मांगों को लेकर प्रदर्शन कर भीख नहीं अपना हक मांग रहे है। आज देश के पीएम नरेंद्र मोदी है, उन्हें अपनी पुरानी बातों को याद करते हुए किसानों की हर मांग को मानना चाहिए। आज किसानों को दिल्ली जाने से प्रदेश सरकार रोक रही है जो पूरी तरह से प्रजातंत्र का हनन है। जवान, किसान इस आंदोलन में मौत का ग्रास बन रहे है।

5379487