Logo
Shruti Choudhary Joins BJP: हरियाणा कांग्रेस की दिग्गज नेत्री रही किरण चौधरी अपनी बेटी श्रुति चौधरी के साथ बीजेपी में शामिल हो गई हैं। इस दौरान सीएम नायब सैनी भी मौजूद रहे।

Kiran Choudhary and Shruti Choudhary Joins BJP: लोकसभा चुनाव को खत्म होते ही हरियाणा में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, प्रदेश के पूर्व सीएम चौधरी बंसीलाल की पुत्रवधू व तोशाम से कांग्रेस विधायक किरण चौधरी और उनकी पूर्व सांसद बेटी श्रुति चौधरी ने आज 12 जून को दिल्ली में बीजेपी का दामन थाम लिया है। हरियाणा के सीएम नायब सैनी और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल की मौजूदगी में वे बीजेपी में शामिल हुईं।

बीजेपी दफ्तर पर मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि आज यहां लहर है। ऐसा भाजपा की राज्य और देश को आगे ले जाने की नीतियों के कारण है, लोग बार-बार प्रधानमंत्री चुन रहे हैं। यह अपने आप में इस बात का सबूत है कि भाजपा की लोकप्रियता दिन-प्रतिदिन कैसे बढ़ रही है। हम सभी यहां भाजपा को मजबूत करने के लिए हैं। 

बीजेपी में शामिल होने पर किरण चौधरी की प्रतिक्रिया

भाजपा में शामिल होने पर पूर्व कांग्रेस नेता किरण चौधरी ने कहा कि ये फैसला मैंने हमारे नेतृत्व और हमारे प्रधानमंत्री जिन्होंने विकसित भारत का संकल्प रखा है, उनसे प्रेरित होकर लिया। पीएम मोदी ने देशहित के जो कार्य किए हैं उसी के कारण तीसरी बार दिल्ली में भाजपा की सरकार बनी है।

क्या बोलीं श्रुति चौधरी

भाजपा में शामिल होने पर श्रुति चौधरी ने कहा कि ये बहुत गर्व की बात है कि मनोहर लाल खट्टर और पीएम मोदी नरेंद्र मोदी ने चौधरी बंसी लाल के साथ काम किया है। हम भाजपा में जुड़ रहे हैं ताकि हम देश और प्रदेश को मजबूती दे सकें। मैं अपने नेतृत्व मनोहर लाल खट्टर, नायब सिंह सैनी, तरुण चुघ का इस मौके के लिए धन्यवाद करती हूं।

सीएम सैनी बोले साथ मिलकर करेंगे काम

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि मैं किरण चौधरी और श्रुति चौधरी का बहुत-बहुत स्वागत और धन्यवाद करता हूं और विश्वास दिलाता हूं कि किरण चौधरी और श्रुति चौधरी के साथ मिलकर भाजपा एक परिवार की तरह हरियाणा को मजबूत करने का काम करेगी। आपका और आपके परिवार का जो अनुभव है उससे भाजपा और मजबूत होगी। 

तरुण चुघ ने किया स्वागत

किरण चौधरी और श्रुति चौधरी में शामिल होने पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने कहा कि कांग्रेस का सबसे बड़ा परिवार- चौधरी बंसीलाल जी, जिन्होंने पार्टी को मजबूत करने का काम किया। बंसीलाल जी के परिवार से भाजपा के अच्छे संबंध थे। आज उसी परिवार से किरण चौधरी भाजपा और श्रुति चौधरी बीजेपी में शामिल हुई हैं। दोनों ही नेताओं का भाजपा में स्वागत है। यह बहुत बड़ा परिवार है, बहुत बड़ा वोट बैंक है। उन्होंने कहा कि अभी केवल दो लोगों को सदस्यता दी गई है, लेकिन, यह समर्थकों का बहुत बड़ा समूह है। 

मनोहर लाल ने किरण चौधरी की तारीफ की

वहीं, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर कहा कि आज का दिन बहुत ऐतिहासिक है। आज दो प्रमुख शख्सियतें पार्टी में हैं, जिन्होंने कई सालों तक कांग्रेस में काम किया है। मैं किरण चौधरी को तब से जानता हूं जब हम बंसीलाल जी के साथ काम करते थे। किरण और मैं विधानसभा में आमने-सामने बैठते थे, लेकिन, कुछ समय बाद हमें पता चलता था कि हम क्या कहना चाहते हैं।

बेटी को टिकट न मिलने से थी नाराज

बता दें कि किरण चौधरी और श्रुति ने मंगलवार यानी 18 जून को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को इस्तीफा भेजा। जिसमें किरण ने लिखा कि यहां पार्टी को निजी जागीर की तरह चला रहे हैं। मुझे बेइज्जत किया गया। किरण चौधरी लोकसभा चुनाव में अपनी बेटी श्रुति चौधरी की भिवानी-महेंद्रगढ़ सीट से टिकट कटने के बाद से ही नाराज दिख रही थी।

ये भी पढ़ें:- किरण-श्रुति चौधरी ने छोड़ी पार्टी, BJP करेंगी जॉइन, उदयभान बोले- जहां पर भविष्य, वहां देख लें

किरण ने खुलकर मीडिया के सामने कई बार राजनीतिक तौर पर उन्हें खत्म करने की साजिश रचने के आरोप लगाए थे। प्रदेश में अगले कुछ ही महीने में विधानसभा का चुनाव होना है। किरण चौधरी की गिनती प्रदेश के कद्दावर नेताओं में होती है। ऐसे में किरण और श्रुति का बीजेपी में शामिल होना बीजेपी को बड़ा झटका माना जा रहा है। 

क्या बोले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष

किरण चौधरी के कांग्रेस का हाथ छोड़ने पर हरियाणा पार्टी अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि उनके जाने से कांग्रेस पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उन्हें लगता है कि हरियाणा में कांग्रेस का कोई भविष्य नहीं है, इसलिए वह वहां जा रही हैं, जहां उन्हें लगता है कि उनका भविष्य सुरक्षित है। उन्होंने इसलिए कांग्रेस छोड़ी, क्योंकि उनकी बेटी को टिकट नहीं दिया गया। इसका विचारधारा से कोई लेना-देना नहीं है।

असंध के विधायक ने जताया दुख

वहीं, असंध से कांग्रेस विधायक शमशेर सिंह गोगी ने किरण चौधरी को पार्टी छोड़ने पर कहा कि मुझे दुख है और अफसोस भी। वह पूरी जिंदगी कांग्रेस में रहीं और संघर्ष भी किया। अगर उन्हें कुछ दिक्कत थी तो उन्हें हाईकमान से मिलना चाहिए था। हाईकमान को भी ऐसी घटनाओं को गंभीरता से संज्ञान लेना चाहिए। इसका समाधान निकालना हमारे नेतृत्व का कर्तव्य है। यह मेरी निजी राय है। मुझे नहीं पता कि वास्तव में क्या हुआ लेकिन कुछ हुआ है। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।

5379487