Haryana Politics: बीजेपी के राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कृष्ण लाल पंवार ने अपना इस्तीफा उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को सौंपा है। बता दें कि पंवार ने पानीपत की इसराना सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। विधायक बनने के बाद, उन्होंने राज्यसभा पद से इस्तीफा दिया है।

विधानसभा चुनाव में जीत के बाद दिया इस्तीफा

जानकारी के मुताबिक, कृष्ण लाल पंवार ने इसराना हलके से कांग्रेस के बलबीर सिंह वाल्मीकि को हराया है। कृष्ण लाल पंवार को विधानसभा चुनाव में 67538 वोट मिले हैं। वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस प्रत्याशी बलवीर सिंह वाल्मीकि को 53643 वोट मिले हैं। इसराना सीट से निर्दलीय प्रत्याशी राकेश सरोहा 4283 वोटों से तीसरे स्थान पर रहे।

कृष्ण लाल पंवार पहले इसराना सीट से अपनी जगह अपने बेटे अनिल पंवार को चुनाव में खड़ा करना चाहते थे, लेकिन नए चेहरे के बजाए भाजपा ने राज्यसभा सांसद रहते हुए उन्हें चुनाव मैदान में उतारा था।

Also Read: भूपेंद्र हुड्डा पर तंज कसते हुए बोले कैप्टन अभिमन्यु, बाबू-बेटा प्रदेश की राजनीति को कब्जाना चाहते थे, जनता ने सिखाया सबक 

साल 2019 में पंवार को मिली थी हार

कृष्ण लाल पंवार असंध से इनेलो की ही टिकट पर 4 बार विधायक रह चुके हैं। 2014 में पंवार भाजपा में शामिल हो गए थे। इसराना सीट से भाजपा टिकट पर उन्हें विधायक चुना गया। हरियाणा सरकार में पंवार ने जेल व परिवहन मंत्री पद पर काम किया।

2019 में कृष्ण लाल पंवार ने इसराना विधानसभा से बीजेपी की टिकट पर फिर से चुनाव लड़ा था, लेकिन इस बार उन्हें हार मिली थी। इसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें राज्यसभा सांसद और एससी मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष बनाया था।