Logo
कृष्ण लाल पंवार के इसराना से विधायक बनने पर उनकी राज्यसभा सीट खाली हो गई है। हरियाणा में खाली हुई राज्यसभा सीट को लेकर बीजेपी नेता कुलदीप बिश्नोई ने पैरवी करना शुरू कर दिया है।

Haryana Politics: हरियाणा विधानसभा चुनाव में कृष्ण लाल पंवार के इसराना से विधायक बनने पर उनकी राज्यसभा सीट खाली हो गई है। विधायक बनने से पहले वह बीजेपी के राज्यसभा सांसद थे और इस विधानसभा चुनाव में पार्टी ने उन्हें इसराना विधानसभा सीट से टिकट दिया था, जिससे उन्होंने जीत हासिल की। ऐसे में अब हरियाणा में खाली हुई इस राज्यसभा सीट को लेकर बीजेपी नेता कुलदीप बिश्नोई ने पैरवी शुरू कर दी है। हरियाणा बीजेपी के वरिष्ठ नेता कुलदीप बिश्नोई ने दिल्ली के दौरे बढ़ा दिए हैं।

कुलदीप बिश्नोई ने बढ़ाए दिल्ली दौरे

हरियाणा में खाली हुई राज्यसभा सीट पर अब बीजेपी नेता कुलदीप बिश्नोई की नजर बनी हुई है। इसको लेकर उन्होंने दिल्ली में दौरे करने भी शुरू कर दिए हैं। कुलदीप बिश्नोई ने 11 अक्टूबर को ही दिल्ली में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात की। इस दौरान उनका पूरा परिवार मौजूद रहा था।

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात के मुलाकात के बाद कुलदीप बिश्नोई ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर अपने पिता चौधरी भजनलाल के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पुरानी तस्वीर शेयर की। इसके बाद उन्होंने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात की फोटो शेयर की।

हार के बाद भावुक हो गए थे कुलदीप बिश्नोई

बता दें कि विधानसभा चुनाव में आदमपुर से बीजेपी की टिकट पर पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के पोते भव्य बिश्नोई मैदान में थे, वह कांग्रेस के प्रत्याशी रिटायर्ड आईएएस चंद्र प्रकाश से 1268 वोटों से हार गए। इस बार आदमपुर सीट बीजेपी के हाथ से निकल गई। यह सीट पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल परिवार की पारंपरिक सीट थी। अब आदमपुर सीट पर हार के बाद कुलदीप बिश्नोई का एक वीडियो सामने आया, जिसमें वह भावुक हो गए।

यह भी पढ़ें:- Haryana New Cabinet: हरियाणा में शपथ ग्रहण समारोह के बीच फिर दिल्ली पहुंचे सैनी, जानें किसे मिलेगी कैबिनेट में जगह

5379487