Logo
election banner
Legislative Party Meeting: हरियाणा में बीजेपी की जीत के बाद अब सीएम पद के लिए शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा, लेकिन इससे पहले विधायक दलों की बैठक होगी।

Legislative Party Meeting: हरियाणा में 8 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद बीजेपी को जीत हासिल हुई। जानकारी अनुसार, बीजेपी के जीत के बाद अब 15 अक्टूबर, 2024 को सीएम पद के लिए शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा। हालांकि, अभी तक आधिकारिक रूप से शपथ ग्रहण समारोह की तारीख की पुष्टि नहीं की गई है। वहीं, इससे पहले 14 अक्टूबर, 2024 को विधायक दलों की बैठक आयोजित की जाएगी। कहा जा रहा है कि इस बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक भी शामिल होंगे। फिलहाल, इन पर्यवेक्षकों के नाम नहीं बताया गए हैं।

इसके साथ ही पार्टी की ओर से यह भी कहा जा रहा है कि कार्यवाहक सीएम नायब सैनी का मुख्यमंत्री बनना तय है।  पार्टी के सूत्रों का कहना है कि बीजेपी शपथ ग्रहण समारोह को लेकर कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहती है, क्योंकि हरियाणा में तीसरी बार पार्टी ने अपनी सरकार बनाई है। इस ऐतिहासिक पल को यादगार बनाने के लिए एक भव्य शपथ ग्रहण समारोह की योजना बनाई जा रही है।

ये नेता हो सकते हैं समारोह में शामिल

वहीं, राज्य की नई सरकार के शपथ ग्रहण में मुख्य अतिथि के तौर पर पीएम मोदी शामिल होंगे। फिलहाल यह कहा जा रहा है कि पीएम अभी दो दिन के लिए देश में नहीं हैं, ऐसे में दशहरे के बाद ही शपथ ग्रहण आयोजित किया जाएगा। इस शपथ ग्रहण समारोह में पीएम के अलावा केंद्रीय मंत्री अमित शाह, मनोहर लाल खट्टर, राजनाथ सिंह के आने की भी संभावना बताई जा रही है। पार्टी के नेताओं के अनुसार, शपथ ग्रहण में दूसरे बीजेपी शासित राज्यों के सीएम को भी हरियाणा बीजेपी की ओर से आयोजन में बुलाया जाएगा।

Also Read: हरियाणा में चली बीजेपी की लहर, लेकिन इन भाजपा मंत्रियों का हुआ बंटाधार

दिल्ली दौरे पर हैं सीएम सैनी

विधानसभा चुनाव में जीत के बाद बुधवार से कार्यवाहक सीएम नायब सैनी दिल्ली दौरे पर हैं। जहां उन्होंने सबसे पहले पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह,  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह,  केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल के अलावा राज्य चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा से भी मुलाकात की। बता दें कि जेपी नड्डा के आवास पर सीएम नायब सैनी की हरियाणा पार्टी प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान के साथ बैठक हुई थी। बताया जा रहा है कि इस बैठक में शपथ ग्रहण की तिथि और मंत्रिमंडल के गठन को लेकर बातचीत की गई है।

5379487