Lok Sabha Elections 2024: हरियाणा में कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया के एक लेटर ने नेताओं के बीच चुनावी बम फोड़ने का काम कर रही है। इस लेटर में कांग्रेस प्रभारी ने विधायक बनने की इच्छा रखने वाले नेताओं को कड़ी चेतावनी दी है कि 25 को लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है। इस चुनाव को लेकर सभी  विधायक, नेता और सभी विधानसभा से टिकट लेने के इच्छुक उम्मीदवार सावधान हो जाएं। कहा जा रहा है कि इस पत्र के द्वारा सभी नेताओं को राज्य में आने वाले विधानसभा टिकट को लेकर पहले से ही चेताया गया है।

बाबरिया ने सभी नेताओं को चेताया

इस पत्र में कहा गया है कि लोकसभा चुनाव के रिजल्ट में जिनके भी क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी के पक्ष में वोट कम होंगे या फिर जिन नेताओं की भूमिका नकारात्मक रहेगी, उन सभी नेताओं को इसका खामियाजा विधानसभा चुनाव में भुगतना पड़ सकता है और टिकट की दावेदारी कमजोर पड़ सकती है। साथ ही उन्होंने इस लेटर में बीजेपी को भी निशाना बनाया। यह भी दावा किया की राज्य में  8 से 10 सीटों पर कांग्रेस को जीत मिलेगी।

लेटर में उठाए गए ये मुद्दे

इस लेटर में कई बीजेपी के कई बड़े मुद्दे का जिक्र किया गया है। उन्होंने लिखा कि आप सभी जानते हैं कि लोकसभा चुनाव का दौर चल रहा है और राज्य में 25 मई को मतदान होने वाला है, जिसमे अब कुछ ही समय बचा है। बीते 10 सालो के बीजेपी शासनकाल में बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई, अपराध, भ्रष्टाचार और नशे की समस्या ने राज्य के लोगों को  बेहद नाराज कर दिया है। ऐसा कोई वर्ग नहीं जिसे इस सरकार ने अपमानित नहीं किया हो।

जब किसानों ने अपने  हक के लिए आवाज उठाई तो उन्हें लाठियों से पीटा गया, महिला खिलाड़ियों ने न्याय मांगा तो उन्हें दिल्ली में सड़कों पर घसीटा गया, युवाओं ने रोजगार मांगा तो अग्निपथ योजना लाकर उनके सपने तोड़ दिए गए और उन्हें पकौड़े बेचने की सलाह दी गई। आज इसका परिणान यह मिला है कि बीजेपी पीएम लोकतंत्र की भावना से नहीं परन्तु अपनी पूंजीवादी नीतियों को लागू करने के लिए तानाशाही से शासन लाना चाहती है।

इस साल किसका कटेगा टिकट

बाबरिया ने अपने लेटर के अंत में  नेताओं को आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चेतावनी दी है। इस लेटर में उन्होंने लिखा है कि पार्टी के सभी नेतागण, वर्तमान विधायक और सभी विधानसभा टिकट के दावेदारों को सतर्क करना चाहता हूं, कि लोकसभा चुनाव परिणामों में जिनके भी क्षेत्र या हलके में कांग्रेस के पक्ष में वोट होंगे उन सभी का विधानसभा चुनावों में टिकट का दावा भी कमजोर हो सकता है।

Also Read: कुलदीप बिश्नोई का छलका दर्द, बोले- मुझे टिकट मिलता तो एकतरफा जीत होती 

इसलिए इस साल के विधानसभा चुनाव के लिए सभी पहले से ही तैयार हो जाएं। अब देखना दिलचस्प होगा कि इस साल के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस किसे टिकट देती है और किसे नहीं।