Lok Sabha Elections 2024: हरियाणा में जहां 25 मई को चुनाव होने वाला है, वहीं दूसरी तरफ चुनावी रैलियां जोरो-शोरों से चल रही है। इसी बीच रोहतक के आईटीआई मैदान के चुनावी रैली में आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शामिल हुए। आईटीआई मैदान में आयोजन के दौरान सीएम नायब सैनी और बाबा मस्तनाथ मठ के महंत बाबा बालक नाथ भी मौजूद रहे। 

सभी मिलकर गांधी की इच्छा को पूरा करेंगे- राजनाथ सिंह

यहां पर जनता को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस हिंदू मुसलमान में बांटना चाहती है। लेकिन बीजेपी  धर्म और जाति को लेकर राजनीति नहीं करती है। आगे उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति महात्मा गांधी की इच्छा को आज सब मिलकर पूरा करेंगे। देश की आजादी के बाद महात्मा गांधी ने कहा था कि कांग्रेस को भंग कर दिया जाए। लेकिन कांग्रेस के नेताओं ने उनकी बात को नहीं मानी, लेकिन आज हम सब मिलकर उनकी इस इच्छा को पूरा करेंगे।

सीएम ने किया जनता को संबोधित

वहीं इस रैली में जनता को संबोधित करते हुए सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस के शासनकाल में अंतर देखा जाए तो कांग्रेस शासनकाल में सिर्फ भ्रष्टाचार ही दिखाई देता है। हरियाणा में नौकरियों को लेकर कांग्रेस सरकार में जहां बोलियां लगती थी, वहीं आज गरीब का बच्चा बिना पर्ची-खर्ची के नौकरी पा रहे हैं। नायब सैनी ने आगे कहा कि कांग्रेस ने राज्य में सर्फ दंगे कराने का काम किया है।  

वहीं, इस रैली को कामयाब बनाने की जिम्मेदारी मुख्य तौर पर पूर्व मंत्री मंत्री मनीष ग्रोवर और रोहतक लोकसभा सीट के प्रभारी राजीव जैन को दी गई। बीजेपी उम्मीदवार डॉ. अरविंद शर्मा रैली के बाद नामांकन दाखिल करेंगे और उनके इस नामांकन में सीएम नायब सैनी मौजूद रहेंगे।

Also Read: कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट, सीएम नायब सैनी की मौजूदगी में नवीन जिंदल ने दाखिल किया नामांकन

रक्षा मंत्री लिए की गई सुरक्षा कड़ी   

रैली के लिए देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है। साथ ही एनएसजी कमांडो भी है। इसके अलावा रोहतक के पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग के नेतृत्व में पांच डीएसपी और पुलिस बल तैनात किए गए हैं। वहीं, उपायुक्त अजय कुमार की ओर से सिंचाई विभाग, स्वास्थ्य विभाग, पीडब्ल्यूडी और अन्य विभागों की भी इस रैली की जिम्मेदारी दी गई।