हिसार/हांसी। शहर में चल रहे 52वें श्याम महोत्सव में शनिवार को श्री श्याम बाबा का महालक्ष्मी श्रृंगार किया गया। महालक्ष्मी श्रृंगार में श्याम बाबा का 50 लाख रुपये के नोटों की माला बनाने के लिए 10 से 500 रुपये तक के नोटों का प्रयोग किया गया। श्री श्याम मंदिर ट्रस्ट का कहना है कि हांसी में ऐसा दूसरी बार हुआ जब श्याम बाबा का नोटों की मालाओं से महा लक्ष्मी श्रृंगार किया गया है। इससे पूर्व 51वें महोत्सव में भी बाबा का 20 लाख रुपए के नोटों से श्रृंगार किया गया था। 

शोभा यात्रा में उमड़ा जनसैलाब 

शाम को श्री श्याम बाबा की शोभा रथ यात्रा निकाली गई। यात्रा मंदिर परिसर से शुरू हो कर शहर के विभिन्न बाजारों से होते हुए वापस मंदिर पहुंची। जिसमें भाग लेने के लिए जनसैलाब उमड़ा। 52वां श्री श्याम महोत्सव की शुरुआत रविवार को अखंड ज्योत प्रज्ज्वलित करने के साथ हुई तथा महोत्सव 16 जून तक चलेगा। इसी के चलते संस्था द्वारा श्याम बाबा का यह महालक्ष्मी श्रृंगार किया गया है। इसके लिए करीब 20 लाख रुपए के नोट खर्च हुए हैं, जिन्हें अलग-अलग बैंकों से एकत्रित किया गया। लक्ष्मी श्रृंगार में 10, 20, 50, 100, 500 रुपए के नोट लगाए गए हैं। 

श्रृंगार में किया देश विदेश से मंगवाए फूलों का प्रयोग

श्री श्याम महोत्सव के दिनों में दिल्ली, मद्रास, बैंगलुरु, कोलकाता व थाईलैंड से मंगवाए गए फूलों से श्रृंगार किया गया। अंतिम 3 दिनों में बाबा श्याम का विशेष श्रृंगार किया जाएगा, जिसमें कुबेर श्रृंगार,महा लक्ष्मी श्रृंगार हो चुका है। तथा अब फ्रूट बंगला श्रृंगार तथा मेवे का श्रृंगार और किया जाएगा। प्रधान जगदीश राय मितल ने बताया कि 15 जून को रात को पीसीएसडी स्कूल के ग्राउंड में  श्री श्याम बाबा का विशाल जागरण होगा।

16 को एक शाम सांवरे के नाम कार्यक्रम 

कार्यक्रम के दौरान16 जून रविवार शाम को एक शाम सांवरे के नाम से कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि श्याम महोत्सव को लेकर पूरे शहर को सुंदर लाइटों से सजाया गया है। वहीं श्याम मंदिर रोड तथा मंदिर भवन पर कोलकाता की लाइटों से विशेष सजावट की गई है।