Mahavir Phogat on Bhupendra Hooda Statement: भारतीय स्टार रेसलर विनेश फोगाट को 100 ग्राम अधिक वजन होने के कारण पेरिस ओलंपिक 2024 से अयोग्य घोषित कर दिया गया। विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक 2024 में गोल्ड मेडल के बिलकुल करीब थीं। अयोग्य घोषित किए जाने के कारण विनेश फोगाट ने कुश्ती से संन्यास का ऐलान कर दिया। इसको लेकर सियासत भी गरमाई हुई है। हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने विनेश फोगाट को राज्यसभा भेजना बयान दिया था। भूपेंद्र हुड्डा के बयान पर महावीर फोगाट ने प्रतिक्रिया दी है।

भूपेंद्र हुड्डा पर भड़के महावीर फोगाट

महावीर फोगाट ने कहा कि जिस समय भूपेंद्र सिंह हुड्डा हरियाणा के मुख्यमंत्री थे, तब भी उन्होंने गीता और बबीता के साथ भेदभाव किया था। अब वह विनेश को लेकर बोल रहे हैं। महावीर फोगाट ने कहा कि वह सिर्फ राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 2005 और 2010 कॉमनवेल्थ गेम्स में बबीता ने सिल्वर और गीता ने गोल्ड जीता था। इसके 2012 ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली गीता पहली महिला पहलवान थी। इस दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ही थे।

'पहले गीता और बबीता के साथ किया था भेदभाव'

महावीर फोगाट ने आगे कहा कि खेल नीति के अनुसार गीता और बबीता दोनों को डीएसपी के पद पर नौकरी मिलनी चाहिए थी, लेकिन भूपेंद्र हुड्डा ने उस समय की भेदभाव करके गीता को इंस्पेक्टर और बबीता को सब इंस्पेक्टर लगाया था। इसको लेकर हमने कोर्ट में लड़ाई लड़ी और कोर्ट के फैसले बाद गीता की डीएसपी लगाया गया।

विनेश फोगाट को लेकर हुड्डा ने दिया था बड़ा बयान

बता दें कि हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा विनेश फोगाट को अयोग्य घोषित किए जाने के बाद बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि हरियाणा में उनके पास नंबर नहीं हैं, नहीं तो वह विनेश फोगाट को राज्यसभा भेजते।