Mahendragarh: शाम ढलते ही गांव की गलियों में होने वाले अंधेरे से अब ग्रामीणों को निजात मिलेगी। गांव की फिरनी अब रात के समय दुधिया रोशनी से जगमग नजर आएगी। पंचायत राज विभाग की ओर से जिले के 35 गांवों की फिरनी में 297.67 लाख की लागत से स्ट्रीट लाइट लगाई जाएंगी। अक्सर रात के गांव चोरों द्वारा चोरी घटना को अंजाम दिया जाता है। चोर अंधेरे का फायदा उठाकर घटना को अंजाम देने के बाद आसानी से फरार हो जाते हैं। अब गांवों में भी स्ट्रीट लाइट लगने से आपराधिक वारदातों पर अंकुश लगेगा, वहीं असामाजिक तत्वों की निगरानी भी बढ़ेगी।

इन गांवों में लगाई जाएंगी स्ट्रीट लाईट 

जिले के 35 गांवों में करीब 297.64 लाख रुपए की लागत से स्ट्रीट लाईट लगाई जाएंगी। यह स्ट्रीट लाईट गांव की फिरनियों में लगाई जाएंगी। एक स्ट्रीट लाईट से दूसरी स्ट्रीट लाईट की दूरी 10 से 20 मीटर की रहेगी। जिले के गांव कांटी, बिहाली, बाछौद, पटीकरा, सेहलंग, भोजावास, बाघोत, पाथेड़ा, पाली, नांगल सिरोही, आकोदा, थानवास, भूंगारका, सिरोही बहाली, धौलेड़ा, गोद, कोरियावास, ढाणी बाठोठा, नांगल दर्गू, मूसनौता, रामबास, मोखूता, सतनाली, बारड़ा, नावां, श्यामपुरा, डालनवास, सिहमा, दौंगड़ा अहीर, मुंडिया खेड़ा व सिलारपुर में स्ट्रीट लाईट लगाई जाएंगी।

तीन एजेंसी ने किया आवेदन 

पंचायत राज विभाग के एचडीएम रामबीर सिंह ने बताया कि जिले के 35 गांव में करीब 297.64 लाख रुपए की लागत से स्ट्रीट लाईट लगाई जानी हैं। तीन एंजेसी टेंडर के लिए आवेदन किया है। जल्द ही टेंडर आगामी प्रक्रिया पूरी करवाकर गांव फिरनियों में स्ट्रीट लाईट लगवाने का कार्य शुरू करवाया जाएगा। एजेंसियों द्वारा आवेदन करने के बाद अब ग्रामीणों को भी स्ट्रीट लाइट लगने की उम्मीद जगी है। जल्द ही जिले के गांव रात के समय रोशनी से जगमगाते हुए नजर आएंगे।