PM Modi Cabinet Oath Ceremony: एनडीएम के नेतृत्व वाली नई सरकार का आज 9 जून को शपथ समारोह होना है। ऐसे में हरियाणा से दो सांसदों को मोदी के मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। इसमें पहला नाम प्रदेश के पूर्व सीएम और करनाल लोकसभा सीट से सांसद मनोहर लाल का है और दूसरा नाम गुरुग्राम लोकसभा सीट से सांसद राव इंद्रजीत का है। राव इंद्रजीत मोदी सरकार के पिछले कार्यकाल में भी केंद्रीय मंत्री थे।

मनोहर लाल और राव इंद्रजीत दिल्ली के लिए रवाना

मीडिया सूत्रों के मुताबिक, दोनों नेताओं को पीएमओ से फोन भी आया है, जिसके बाद वह दिल्ली के रवाना हो गए हैं। हालांकि, भिवानी-महेंद्रगढ़ से सांसद चौधरी धर्मबीर के नाम भी चर्चा हो रही है। इसके अलावा इस कुरुक्षेत्र से नवीन जिंदल और फरीदाबाद से सांसद कृष्णपाल गुर्जर भी मोदी कैबिनेट में मंत्री बनने की कोशिश में हैं। गौरतलब है कि मनोहर लाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफी करीबी माने जाते हैं। मोदी जब हरियाणा में भाजपा संगठन में काम कर रहे थे तो खट्टर उनके करीबी सहयोगी रहे। इस वजह से संभावना जताई जा रही है कि मोदी 3.0 में उन्हें बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।

मोदी के दोनों कार्यकाल में मंत्री बने राव इंद्रजीत

वहीं, राव इंद्रजीत की बात करें तो वे प्रदेश के दिग्गज नेता हैं। इंद्रजीत प्रदेश के पूर्व सीएम राव बीरेंद्र सिंह के बेटे हैं। राव इंद्रजीत 2014 में कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे। पीएम नरेंद्र मोदी के पहले और दूसरे कार्यकाल में कैबिनेट मंत्री बनें। ऐसे में माना जा रहा है कि इस बार भी उन्हें मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है।  

ये भी पढ़ें:- नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण से पहले सट्टा बाजार की बड़ी भविष्यवाणी!, शिवराज-सिंधिया का मंत्री बनना लगभग तय

शपथ समारोह में शामिल होंगे सीएम सैनी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे शपथ ग्रहण समारोह में हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी भी शामिल होंगे। इसके अलावा हरियाणा के सभी मंत्री, भाजपा के विधायक भी समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली रवाना हो चुके हैं। बीजेपी ने हरियाणा के सभी 22 जिला अध्यक्षों, प्रदेश पदाधिकारियों को शपथ ग्रहण का न्योता दिया है। प्रधानमंत्री ऑफिस की ओर से हरियाणा में जो नेताओं को न्योता भेजा गया है। उसमें ड्रेस कोड का भी उल्लेख किया गया है। मेहमानों को फॉर्मल/ समर सेरेमोनियल ड्रेस पहनकर समारोह में शामिल होने के लिए कहा गया है।