Fatehabad: गांव किरढ़ान में संदिग्ध परिस्थितियों में एक विवाहिता ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। विवाहिता के आत्महत्या के पीछे घरेलू कलह कारण बताया जा रहा है। मृतका के भाई ने उसके पति व बुआ सास पर बहन को परेशान करने का आरोप लगाया है। इस मामले में भट्टूकलां पुलिस ने दोनों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में केस दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

2006 में हुई थी मृतका की शादी

भट्टूकलां पुलिस को दी शिकायत में गांव फुलां निवासी प्रदीप कुमार ने कहा कि उसकी बहन सिलोचना की शादी मई 2006 में अनूप निवासी किरढ़ान के साथ हुई थी। उनका अब एक 17 साल का लड़का है। दो माह पहले उसके भांजे राहुल का दाखिला कोटा में करवाया था। उसकी बहन भी दो माह से कोटा में रहकर उसकी देखभाल कर रही थी। 10 दिन पहले उसका भांजा राहुल बीमार हो गया। इसके बाद वह कोटा गया और राहुल का इलाज करवाया। राहुल ने अपने दादा बहादुर सिंह को भी कोटा बुला लिया। इसके बाद 10 जून को वह वापस अपने गांव आ गया था, जबकि उसकी बहन सिलोचना गांव किरढ़ान चली गई। अगले दिन उसे बहादुर सिंह ने फोन पर सूचना दी कि सिलोचना ने घर पर फांसी लगा ली है। सूचना मिलते ही वह अपने पारिवारिक सदस्यों के साथ गांव किरढ़ान पहुंच गया, जहां उसकी बहन बेड पर मृत अवस्था में पड़ी थी।

जीजा व बुआ सास पर लगाया परेशान करने का आरोप

प्रदीप ने बताया कि उसका जीजा अनूप आवारा किस्म का व्यक्ति है और वह उसकी बहन को परेशान करता था। सिलोचना की बुआ सास कमला निवासी बनगांव भी किरढ़ान आई हुई थी और वह भी उसकी बहन को परेशान करती थी। इससे परेशान होकर उसकी बहन ने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। प्रदीप ने शक जताया कि हो सकता है कि इन लोगों ने उसकी बहन को मारकर उसे फंदे पर लटकाया हो। इस मामले में पुलिस ने अनूप व कमला दोनों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में केस दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।