Bahadurgarh: गांव रोहद में स्थित एक प्लाईवुड फैक्टरी में भीषण आग लग गई। आधा दर्जन से अधिक गाड़ियों के सहारे दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से काफी कच्चा व तैयार माल जलकर राख हो गया। फैक्टरी भवन व मशीनें भी क्षतिग्रस्त हुई हैं। आग लगने का कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं है लेकिन मालिक को काफी आर्थिक नुकसान हुआ है। वहीं, दूसरी तरफ शहर के छोटूराम नगर में कबाड़ में लगी आग को बुझाने में दमकल कर्मियों को मशक्कत करनी पड़ी।

अर्वेंटो प्लाईवुड फैक्टरी के नाम से है कंपनी

दिल्ली निवासी संजीव की रोहद में 44 फुटा रोड पर अर्वेंटो प्लाईवुड नाम से फैक्टरी है। रात करीब डेढ़ बजे इस फैक्टरी के एक हिस्से में आग लग गई। ज्वलनशील पदार्थ होने के चलते आग तेजी से फैलने लगी। जब तक दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंचती, आग पूरी तरह से फैल चुकी थी। बहादुरगढ़ से चार और झज्जर, रोहतक व सांपला से एक-एक गाड़ी मौके पर पहुंची। इनके सहारे दमकल कर्मियों ने आग बुझाने के प्रयास शुरू किए। रातभर अभियान जारी रहा। वीरवार की सुबह करीब 9 बजे आग पर नियंत्रण पाया जा सका। इस घटना में कोई जनहानि तो नहीं हुई, लेकिन अधिकांश कच्चा व तैयार माल जलकर राख हो गया। माल के अलावा मशीनें जल गई और भवन, टीनशेड आदि भी क्षतिग्रस्त हो गए। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। असल पुष्टि जांच के बाद होगी।

छोटूराम नगर में लगी कबाड़ में आग

उधर, लाइनपार के छोटूराम नगर में प्लास्टिक के कबाड़ में रात करीब एक बजे आग लग गई। कचरा आदि होने के चलते आग तेजी से भड़क उठी। रातभर दमकल विभाग के कर्मचारी आग बुझाने में जुटे रहे। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। बता दें कि छोटूराम नगर व आसपास लगे कचरे के ढेरों में अक्सर आग लग जाती है। कुछ जगहों पर तो ये ढेर आबादी के पास हैं। ऐसे में आसपास रहने वाले लोगों का सांस लेना भी दूभर हो जाता है।