Kamal Gupta Reached Karnal: हरियाणा के उड्डयन मंत्री कमल गुप्ता ने आज गुरुवार को करनाल पहुंचे, उनके वहां पहुंचते ही अधिकारियों के बीच खलबली मच गई। सबसे पहले वह नेवल स्थित डोमेस्टिक एयरपोर्ट की हवाई पट्टी का निरीक्षण किया और एयरपोर्ट पर ही अधिकारियों के साथ मीटिंग भी की।

इसके बाद वह करनाल सिविल अस्पताल पहुंचे और यहां पर उन्हें कई कमियां नजर आई, जिसके बाद उन्होंने सिविल सर्जन को इसे ठीक करने के निर्देश दिए। बता दें कि, पिछले दिनों उन्होंने चंडीगढ़ और पिंजौर में भी ऐसे ही परियोजनाओं का निरीक्षण किया था। इस दौरान मंत्री ने कहा था कि उनकी सरकार का मुख्य उद्देश्य है राज्य को उड्डयन क्षेत्र में आगे बढ़ाना।

मनोहर लाल को दी बधाई

इसी योजना के तहत कमल गुप्ता ने इसी योजना के तहत अंबाला और करनाल में एयरपोर्ट की हवाई पट्टी का भी निरीक्षण किया। इसके साथ ही उन्होंने करनाल के सांसद मनोहर लाल को कैबिनेट मंत्री बनने पर बधाई दी। करनाल सांसद को कैबिनेट में मंत्री पद मिलने को लेकर करनाल वासियों के लिए बड़ी सौगात बताई।

सालों से चल रही एयरपोर्ट बनाने की योजना

कमल गुप्ता ने ये भी कहा कि कल बुधवार को पिंजौर में निरीक्षण किया था और आज अंबाला और करनाल का निरीक्षण हुआ है। अब देखना बाकी है कि यहां से फ्लाइट उड़ान भरे इसकी कितनी संभावना है और कितनी जल्दी यह एयरपोर्ट शुरू हो सकता है। करनाल में घरेलू हवाई अड्डा के निर्माण को लेकर बातचीत साल 2008 से चल रही है, अक्टूबर 2012 में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने यहां हवाई अड्डा बनाने की संभावनाओं की खोज की। इसके बाद पूर्व सीएम मनोहर लाल ने 8 नवंबर, 2014 को नेवल हवाई पट्टी के विस्तार की घोषणा की थी।

Also Read: श्रमिकों को नायब सौगात, सामाजिक सुरक्षा योजना में बदलाव, आर्थिक सहायता के लिए कार्यस्थल पर मौत की बाध्यता खत्म

एयरपोर्ट पर होंगी ये सुविधाएं

कहा जा रहा है कि जमीन संबंधित बाधाएं दूर कर ली गई है। अब इस हवाई पट्टी को 3 हजार फुट से बढ़ाकर 5 हजार फुट किया जाएगा। माना जा रहा है कि इसके बाद यहां पर बड़े हवाई जहाज भी उतर सकेंगे। एक्सटेंशन के साथ ही छोटे और मध्यम श्रेणी के जहाज भी यहां उतर सकेंगे। यहां पर लाइट एमआरओ, पार्किंग जोन, बेसिक और नाइट लैंडिंग जैसी सुविधाओं को बढ़ाया जाएगा और रात के समय भी विमानों का आवागमन होगा।