Logo
Electricity Facility in Haryana: अंबाला शहर में परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल ने दो नए फीडरों का उद्घाटन किया है। आपदा के समय अंबाला शहर के लोगों को बिजली की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Electricity Facility in Haryana: अंबाला को रोशन करने के लिए हरियाणा के परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल ने शहर में दो नए फीडरों का स्विच ऑन उद्घाटन किया है। ऐसा बताया जा रहा है कि इन फीडरों की लागत करीब डेढ़ करोड़ है। यह अंबाला शहर के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। इन फीडरों की स्थापना से अंबाला के क्षेत्रों में आंधी-तूफान और बाढ़ की समस्या होने पर बिजली गुल नहीं होगी। अंबाला शहर को सुचारु तौर पर बिजली मिल सकेगी।

डेढ़ करोड़ रुपये की लागत से तैयार हुए फीडर

पिछले साल बाढ़ की समस्या होने पर अंबाला शहर के बहुत से इलाकों में बिजली गुल हो गई थी। जिसके बाद बिजली विभाग ने बिजली सप्लाई को ठीक करने के लिए काफी मेहनत की थी। मानसून के समय में बाढ़,आंधी और तूफान आने की संभावना ज्यादा होती है। पहले शहर के बड़े हिस्से में बिजली की सप्लाई पुराने फीडरों से की जा रही थी। यह आंधी-तूफान में अक्सर खराब हो जाते थे। इस समस्या से निजात के लिए बिजली विभाग ने करीब डेढ़ करोड़ रुपये की लागत से दो नए फीडर तैयार किए हैं।

बिजली आपूर्ति नही होगी बाधित

नए फीडर लगने से अंबाला शहर के शिवालिक कॉलोनी फीडर से इंद्रपुरी, रेलवे रोड, कलाल माजरी, गुरु रविदास माजरी, नदी मोहल्ला, घेल रोड, कोतवाली सराय और राधा कृष्ण बाजार एरिया व दूसरे फीडर नाहन हाउस से हरी पैलेस रोड, नाहन हाउस एरिया, पालिका विहार, राम नगर, कैथ माजरी, त्रिवेणी रोड, ओल्ड सब्जी मंडी, दो खंभा चौक एरिया, सर्कुलर रोड व आसपास के लोगों को इसकी सुविधा मिलेगी। दोनों फीडरों के लगने से इन इलाकों में अब बिजली की समस्या नही होगी।

परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल ने बताया कि इन फीडरों में करीब डेढ़ करोड़ का खर्चा आया है। इस अवसर पर अधीक्षक अभियंता वीके गोयल, कार्यकारी अभियंता सुखबीर सिंह, कार्यकारी अभियंता दीपक शर्मा, एसडीओ जोगिंद्र, एसएसई रोहित, संजीव गोयल टोनी के साथ-साथ दूसरे अधिकारी भी मौजूद थे।

Also Read: हरियाणा विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे राज बब्बर, कहा- भूपेंद्र हुड्डा राजनीति के मंझे खिलाड़ी, इलेक्शन लड़ने में मेरी दिलचस्पी नहीं

सोलर कनेक्शन की सुविधा

परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल कहा कि सरकार अंबाला शहर विधानसभा में 5 सब स्टेशन की सुविधा भी देगी। इसमें  66 केवी व चार 33 केवी शामिल है। यह स्टेशन अंबाला शहर विधानसभा के सुल्लर,अद्द माजरा, उदयपुर, घास मंडी और मंडौर के नजदीक स्थापित किए जाएंगे। इसके अलावा परिवहन मंत्री का कहना है कि पीएम सूर्य घर योजना के तहत प्रदेश में करीब 1 लाख घरों को सोलर कनेक्शन की सुविधा भी दी जाएगी। इससे आम लोगों को फायदा होगा। 

5379487