Mob Attack Police Team: हरियाणा के नूंह से एक बड़ी घटना सामने आई है। दरअसल यहां पर अवैध खनन मामले की जांच करने पहुंची पुलिस की टीम पर भीड़ ने हमला कर दिया और उनके कब्जे से अपनी जेसीबी छुड़ा ले गए। अधिकारियों ने बीते दिन बुधवार को इसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने गांव के सरपंच और 15-16 अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि उपनिरीक्षक करण सिंह की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई।

सरपंच ने अपने साथियों के साथ किया हमला

शिकायत में लिखा गया है कि पुलिस की टीम जब जेसीबी लेकर आ रही थी। तभी सरपंच सलीम ने अपने लगभग 16 साथियों के साथ पुलिस की टीम पर हमला कर दिया और कब्जे से जेसीबी मुक्त करा ले गए। हालांकि घटना के बाद से सभी आरोपी फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। पुलिस की लगातार उनके ठिकानों पर छापेमारी कर रही। पुलिस का कहना है कि जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा।

अवैध खनन की सूचना पर पहुंची थी टीम 

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक हरियाणा प्रवर्तन ब्यूरो, नूंह में तैनात उपनिरीक्षक ने सोमवार देर शाम अवैध खनन की सूचना मिलने के बाद अपनी टीम के साथ लुहिंगा कलां गांव में छापा मारा था। इस दौरान उन्होंने एक जेसीबी मशीन जब्त कर ली थी।

ये भी पढ़ें:- Haryana Politics: 'कांग्रेस पार्टी में मेरा दम घुट रहा', कैप्टन अजय यादव बोले- आने वाला चुनाव नहीं लडूंगा

पुलिस के कब्जे से छुड़ा ले गए जेसीबी

जब अधिकारियों की टीम जेसीबी को लेकर थाने आ रही थी। इसी दौरान गांव के सरपंच समेत उसके लगभग 15-16 साथी आए और हंगामा करने लगे और टीम से जेसीबी मशीन छूड़ाकर भाग गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान उन लोगों ने अधिकारियों को धमकी भी दी। हालांकि, पुलिस ने सरकारी काम में बाधा डालने सहित अन्य धाराओं के तहत आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही पुलिस ने लुहिंगा कलां गांव से एक ट्रैक्टर ट्रॉली को भी जब्त कर लिया। थाना प्रभारी (एचएचओ) अरविंद कुमार ने बताया कि आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है आरोपियों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।