Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार का ठिकरा पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर फोड़ा जा रहा है। कांग्रेस के कई कैंडिडेट ये कह चुके हैं कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा के कारण वे हारे हैं। आज इसको लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पर एक मीटिंग भी रखी गई थी, जिसमें राहुल गांधी ने कहा कि नेताओं ने अपने हित को पार्टी से भी ऊपर रखा, जिसके कारण हार हुई है। अब हरियाणा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने भी साफ कह दिया है कि हरियाणा में भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने ही कांग्रेस को हराने की चाल चली थी।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने क्या कहा?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोहन लाल बड़ौली ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने खुद कांग्रेस को हरवाया है। आप कांग्रेस के हारे हुए कैंडिडेट से पूछकर देख सकते हैं, वे खुद आपको बता देंगे कि हुड्डा ने ही उन्हें हराया है। ऐसे में हरियाणा की हार पर हुड्डा चौतरफा घिरने लगे हैं। कांग्रेस के भी कई कैंडिडेट खुद ये आरोप लगा चुके हैं कि कांग्रेस को हरियाणा में हुड्डा ने ही हराया है। मोहन लाल से जब हरियाणा के सीएम बनने को लेकर पूछा गया, इस पर उन्होंने कहा कि यह हमारा राष्ट्रीय नेतृत्व तय करेगा। इस पर जल्द ही फैसला लिया जाएगा।

इस दिन हो सकता है सरकार का गठन

हरियाणा में बीजेपी सरकार गठन की कवायद शुरू कर चुकी है। चुनाव जीतते ही हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की। सीएम सैनी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मिले थे। अब बीजेपी के सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि बीजेपी 15 अक्टूबर को नई सरकार का गठन कर सकती है। सरकार गठन करने से एक दिन पहले बीजेपी विधायक दल की बैठक करेगी। नायब सिंह सैनी और बीजेपी के तमाम नेताओं के हावभाव से यह प्रतीत हो रहा है कि फिर से नायब सिंह ही हरियाणा के सीएम बनेंगे।

ये भी पढ़ें:- हरियाणा में कांग्रेस क्यों हारी?: राहुल गांधी बोले- नेताओं ने अपने निजी हित को ऊपर रखा, खास कमेटी करेगी इनकी पहचान