कनीना/नारनौल: कनीना में बाबा मोलड़नाथ मेले का आयोजन किया गया, जिसमें सिहोर रोड पर सीएसडी कैंटीन के समीप ऊंट व घोड़ी दौड़ करवाई गई, जो मेले का मुख्य आकर्षण रही। इसमें दूर-दराज से लोगों ने हिस्सा लिया। ऊंट व घोड़ी की अलग-अलग ग्रुप वाइज दौड़ करवाई गई। दौड़ में 23 ऊंटों व 20 घोड़ियों ने हिस्सा लिया, जिनमें ऊंट दौड़ के लिए पांच तथा घोड़ी दौड़ के लिए चार ग्रुप बनाए गए थे। घोड़ी दौड़ में राजकुमार महपलवास की घोड़ी प्रथम स्थान पर रही। वहीं मुकेश बजीना की घोड़ी द्वितीय, आशीष माधोगढ़ की तृतीय स्थान पर रही। ऊंट दौड़ में सुरेश इस्लामपुर का ऊंट प्रथम, आसीर नूहं का ऊंट द्वितीय, सरेश इस्लामपुर का तृतीय स्थान पर रहा। ऊंट व घोड़ी दौड़ में प्रथम पांच स्थान पर रहने वाले प्रतिभागियों को नकद पुरस्कार देकर सम्मनित किया।

घोड़ी की फटकार लगने से तीन युवक हुए घायल

पशु दौड़ के समय दर्शक दीर्घा में खड़े युवक मोबाइल से फोटो-वीडियो बनाते रहे। ऐसे में कुछ युवक घोड़ी दौड़ के समय आगे आ गए, जिनकी घोड़ी से टक्कर हो गई। घोड़ी की फटकार में आने से युवक सतेंद्र निवासी इसराना, रामपाल निवासी यूपी हाल आबाद कनीना व हरेंद्र वासी पाथेड़ा घायल हो गए। सभी घायलों को उप नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया गया, जहां चिकित्सकों ने उपचार देकर रामपाल कनीना व हरेंद्र पाथेड़ा को डिस्चार्ज कर दिया। वहीं सतेंद्र की हालत नाजुक बताई गई है, जिसे पीजीआईएमएस रोहतक के लिए रेफर किया गया है।

मेले में भीड़ का फायदा उठाकर चोरों ने दिया चेन स्नेचंग व पॉकेटमारी को अंजाम

मेले में श्रद्धालुओं की भीड़ के बीच चेन स्नेचिंग व पॉकेटमारी की करीब आधा दर्जनभर घटनाएं घटित हुई। भीड़ वाले स्थान पर चेन स्नेचिंग होने व पॉकेट से मोबाइल फोन चोरी होने पर पीड़ित लोगों ने ईधर-उधर तलाश भी किया, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली गई, लेकिन तसल्ली नहीं हुई। इस बारे में हरीश कुमार वार्ड छह ने पुलिस को शिकायत देकर कहा कि श्याम मंदिर के सामने अज्ञात चोर ने भीड़ का फायदा उठाकर उनकी माता कमला देवी के गले से सोने की चेन चटका दी। इसी प्रकार सुशील कुमार वासी गुढ़ा की जेब से करीब 40 हजार कीमत का मोबाईल फोन अज्ञात ने चोरी कर लिया। इन घटनाओं के बाद पुलिस ने मेले में मुस्तैदी बढ़ा दी।