बहादुरगढ़/चंडीगढ़। पूर्व विधायक एवं इनेलो प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी की कार सवार बदमाशों ने 25 फरवरी को हत्या कर दी थी। जिसके बाद से यह मामला प्रदेश की सियासत में छाया हुआ है। हत्याकांड का मामला पहले विधानसभा में उठा तथा सोमवार को श्रद्धांजलि कार्यक्रम में पहुंचे इनेलो के राष्ट्रीय महासचिव अभय सिंह चौटाला ने हाईकोर्ट के जज की निगरानी में मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग करने के साथ जांच सीबीआई को नहीं सौंपने पर कोर्ट जाने की धमकी दी थी। दिल्ली स्पेशल सेल, झज्जर पुलिस व एसटीएफ की टीम ने हत्याकांड में नंदू गैंग के दो शूटर आशीष और सचिन उर्फ सौरव को गिरफ्तार कर अदालत से आठ दिन के रिमांड पर लिया। हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने सीएम को पत्र भेजकर हत्याकांड की जांच सीबीआई से करवाने की सिफारिश की है। मुख्यमंत्री की स्वीकृति के बाद हत्या की जांच सीबीआई को हैंडओवर कर दी जाएगी।

विधानसभा में विधायकों ने उठाई थी मांग 

इनेलो प्रदेशाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक की हत्याकांड के दौरान हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र चल रहा था। विपक्ष ने हत्याकांड के बाद कानून व्यवस्था के सवाल पर सरकार को घेरते हुए मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की थी। गृहमंत्री अनिल विज ने सीबीआई जांच की सिफारिश के साथ अपना पत्र मुख्यमंत्री मनोहर लाल को भेज दिया। विधानसभा में पूर्व मुख्यमंत्री एंव नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा, विधायक डॉ रघुवीर कादियान, बीबी बतरा, गीता भुक्कल, नीरज शर्मा, कुलदीप वत्स, वरुण मुलाना, जयवीर वाल्मीकि, शमशेर गेगी सहित कई विधायकों ने हंगामा करते हुए मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी। जिस पर गृहमंत्री ने सदन की इच्छानुसार मामला सीबीआई को सौंपने का आश्वासन दिया था।

हाईकोर्ट के जज की निगरानी में हो जांच

इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला का सोमवार को आयोजित श्रद्धांजलि सभा में पहुंचे इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने हत्याकांड की जांच हाईकोर्ट के जज की निगरानी में सीबीआई से करवाने की मांग की। उन्होंने कहा कि इस मामले में जल्द ही हाईकोर्ट में याचिका की जाएगी। अभय ने कहा कि उन्हें प्रदेश सरकार पर भरोसा नहीं है। शूटरों ने तो केवल पैसे के लिए मर्डर किया है तथा इस मर्डर के पीछे सरकार व स्थानीय नेताओं का हाथ है।

पुलिस के लिए मददगार बनी हत्या से पहले फोन पर हुई बात 

हत्याकांड को अंजाम देने के बाद शूटर रेवाड़ी, अहमदाबाद व मुंबई होते हुए गोवा पहुंचे तथा उन्होंने हत्याकांड को अंजाम देने से पहले किसी से फोन पर बात की। दो शूटरों के गिरफ्त में आने के बाद अब पुलिस को विदेश में बैठे गैंगस्टर नंदू उर्फ कपिल सांगवान व महाराष्ट्र में छुपे बैठे दूसरे शूटरों को पकड़ने में मदद मिल सकती है। पुलिस ने नंदू गैंग के शूटर परमजीत, मंगल और अप्पू को गिरफ्तार किया है। इससे पहले 30 जनवरी को फरीदाबाद में हुई हत्या में भी नंदू गैंग का नाम सामने आया था।

हत्याकांड में यह भी बताए जा रहे शामिल

इस हत्याकांड में आशीष, सचिन उर्फ सौरव, अतुल तथा नकुल आदि शूटर्स शामिल बताए जा रहे हैं जो फिलहाल महाराष्ट्र में ही छुपे बताए जा रहे हैं। फरीदाबाद हत्याकांड में भी अतुल और नकुल शामिल थे। सीसीटीवी फुटेज में आरोपियों के फोन पर बातचीत करने का पता चला था। शूटर गाड़ी में सवार होकर रेवाड़ी पहुंची तथा वहां पार्किंग में  गाड़ी खड़ी कर ट्रेन से सचिव उर्फ सौरव व आशीष गोवा तथा बाकी महाराष्ट्र की तरफ निकल गए। पुलिस ने दोनों को गोवा से गिरफ्तार कर लिया है।