Bahadurgarh: इनेलो प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी हत्याकांड में दिल्ली स्पेशल सेल, एसटीएफ हरियाणा और झज्जर पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन के जरिए नंदू गैंग के दो शूटर गिरफ्तार किए। कड़ी सुरक्षा के बीच दोनों को सोमवार दोपहर बाद बहादुरगढ़ की अदालत में पेश किया। जहां से इन्हें आठ दिन के रिमांड पर लिया गया। रिमांड अवधि में  पुलिस इनसे साथी शूटर्स, वारदात में प्रयोग किए गए हथियार व मामले की तह तक जाने के संबंध में पूछताछ करेगी। हत्या किन कारणों के चलते की गई, यह सवाल फिलहाल बरकरार है। पूछताछ के दौरान कई खुलासे होने की संभावना है। वहीं, पुलिस का दावा है कि फरार चल रहे अन्य दो शूटर भी शीघ्र काबू किए जाएंगे।

दोनों आरोपी हत्याकांड में थे शामिल

एसटीएफ हरियाणा के इंचार्ज आईपीएस वसीम अकरम ने बताया कि प्रारंभिक तौर पर सामने आया कि ये दोनों आरोपी वारदात में शामिल थे और गाड़ी की पिछली सीट पर बैठे थे। जबकि आगे बैठे अन्य दो बदमाशों की पहचान अतुल तथा नकुल के रूप में हुई है। चारों गोलीबारी में शामिल थे। वारदात करने के बाद रेवाड़ी गए और फिर वहां ट्रेन के जरिए नारनौल, अहमदाबाद और महाराष्ट्र होते हुए गोवा चले गए। अतुल और नकुल के महाराष्ट्र में होने की संभावना जताई जा रही है। पुलिस की कई टीमें दोनों शूटर्स की तलाश में छापेमारी कर रही है। उन्हें विदेश नहीं भागने दिया जाएगा। जल्द से जल्द उन्हें काबू किया जाएगा। वारदात में राजनीतिक हाथ होने के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। विभिन्न एंगलों को ध्यान में रखते हुए पूछताछ की जा रही है। जैसे ही अन्य दो आरोपी गिरफ्त में आते हैं तो मामले की परतें खुलने लगेंगी। इस वारदात में जिसका भी लिंक, कनेक्शन मिलता है, उसे बेनकाब कर गिरफ्तार किया जाएगा।

गृहमंत्री ने भेजा सीएमओ में पत्र, जल्द केंद्र को जाएगी सिफारिश

नफे सिंह राठी हत्याकांड मामले में हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज द्वारा सीबीआई जांच की सिफारिश हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के पास भेज दी गई है। जल्द ही मुख्यमंत्री ऑफिस से हरी झंडी होने के साथ ही पूर्व विधायक हत्याकांड में सीबीआई जांच की सिफारिश केंद्र के पास भेज दी जाएगी। ज्ञात रहे कि पूर्व विधायक की हत्या का मामला हरियाणा विधानसभा बजट-सत्र में जमकर गूंजा। इस दौरान विपक्षी विधायकों खासतौर पर कांग्रेस की ओर से नेता विपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, डॉ. रघुवीर कादियान, बीबी बतरा, गीता भुक्कल, नीरज शर्मा, कुलदीप वत्स, वरुण मुलाना, जयवीर वाल्मीकि, शमशेर गेगी ने पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी। इसे लेकर सदन में हंगामा और जमकर नारेबाजी हुई थी। मामला बढ़ता देख सदन को आश्वासत किया था कि विधानसभा सदन की सहमति है, तो वह सीबीआई जांच के लिए तैयार हैं। अनिल विज ने इसी क्रम में  लिखित में सीएम ऑफिस को पत्र भेज दिया है।