Logo
NADA Notice To Vinesh Phogat: हरियाणा में विधानसभा चुनाव के बीच नाडा ने विनेश फोगाट को  रहने की जगह की सही जानकारी नहीं देने के कारण नोटिस भेजा है।

NADA Notice To Vinesh Phogat: हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होने में बस कुछ ही दिन बाकी है, इस बीच जहां एक तरफ विनेश फोगाट चुनाव प्रचार में व्यस्त है, वहीं दूसरी तरफ नेशनल डोपिंग रोधी एजेंसी (NADA) ने रेसलर विनेश फोगाट को रहने की जगह की सही जानकारी नहीं देने के कारण नोटिस भेजा है। नाडा ने कहा है कि उन्हें 14 दिनों के अपना जवाब पेश करना होगा। एजेंसी ने नोटिस में विनेश को बताया कि उन्होंने अपने रहने के स्थल की जानकारी नहीं बताने की गलती की है, क्योंकि वह 9 सितंबर को सोनीपत के खरखौदा गांव में अपने घर पर डोप जांच के लिए मौजूद नहीं थीं।

नाडा ने विनेश के घर भेजे थे  DCO अधिकारी

नाडा ने विनेश फोगाट को नोटिस जारी करते हुए ये कहा है कि आपको एंटी डोपिंग नियमों के तहत रहने के स्थल की जानकारी संबंधित जरूरतों का पालन करने में स्पष्ट विफलता के बारे में सूचित करने के लिए नोटिस दिया जाता है और मामले पर आखिरी फैसले से पहले जवाब मांगा जाता है। एक डोप कंट्रोल अधिकारी (DCO) को आपकी जांच के लिए उस स्थल पर भेजा गया था, जहां की जानकारी हमारे पास थी, लेकिन वे ऐसा करने में असमर्थ रहे, क्योंकि आप उस जगह पर मौजूद नहीं थीं।

Also Read: बबीता फोगाट बोलीं- बिप्लब देब ने जीत का मंत्र दिया, हम जनता के बीच जाएंगे और तीसरी बार 'कमल' खिलाएंगे

नियमों का पालन न करने पर आरोपित कर सकता है नाडा

दरअसल, नाडा के रजिस्टर्ड टेस्टिंग पूल (RTP) में शामिल सभी खिलाड़ियों को डोप टेस्ट के लिए अपनी उपलब्धता की जानकारी देनी होती है। खिलाड़ी ने जिस जगह की जानकारी दी होती है, अगर वह उस जगह पर मौजूद नहीं होता, तो इसे पसा की जानकारी देने की विफलता माना जाता है। साथ ही अगर कोई खिलाड़ी 12 महीने में तीन बार जगह की जानकारी संबंधित नियमों का पालन नहीं करते हैं, तो ही नाडा की ओर से एथलीट को आरोपित किया जा सकता है। इसके लिए विनेश फोगाट को या तो इस उल्लंघन को स्वीकार करना होगा या फिर यह साबित करना होगा कि  कि वह उस जगह पर लगभग 60 मिनट तक मौजूद थी। 

5379487