Logo
election banner
Haryana Politics: कैप्टन अजय यादव बेटे की हार के बाद से ही का पार्टी के नेताओं पर तंज कस रहे हैं। विधानसभा चुनाव में मिली शिकस्त के कारण भी बताए हैं।

Haryana Politics: हरियाणा में भाजपा की जीत के बाद से ही कांग्रेस पार्टी में हड़कंप मचा हुआ है। कांग्रेस के नेताओं द्वारा भाजपा की जीत पर संदेह जताया जा रहा है, यहां तक कि पार्टी  के तमाम नेताओं द्वारा ईवीएम को लेकर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं। इस कड़ी में कांग्रेस OBC सेल के राष्ट्रीय चेयरमैन और पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अजय यादव भी पार्टी के नेताओं पर जुबानी हमले कर रहे हैं।

कैप्टन अजय यादव के बेटे चिरंजीव राव ने रेवाड़ी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा है। इस चुनाव में चिरंजीव राव को बीजेपी प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह यादव से 28 हजार से ज्यादा वोटों से हार मिली है। बेटे की हार के बाद से ही अजय यादव पार्टी के सीनियर नेताओं पर तंज कस रहे हैं।  अजय यादव ने भड़ास निकालते हुए विधानसभा चुनाव में हार के कारण बताएं हैं।

मामन खान को जनता से माफी मांगनी चाहिए- अजय यादव

अजय यादव ने मामन खान के लिए कहा, उन्होंने जो बयान दिया था वो दुर्भाग्यपूर्ण था। मामन खान को जनता से माफी मांगनी चाहिए। कैप्टन अजय यादव का यह भी कहना है, " विधानसभा चुनाव में कैंपेन कमेटी के किसी भी सदस्य ने उनसे संपर्क नहीं किया, किस तरीके से रणनीति बनाना है, किस तरह से लोगों के बीच पहुंचना है। हमें कुछ नहीं बताया गया। हमने तो अपने दम पर अपने हिसाब से प्रचार करने के लिए लोगों को अपने क्षेत्र में बुलाया। 

हमारे नेता सीएम कौन में व्यस्त थे- अजय यादव

चुनावों  के दौरान नेताओं द्वारा सीएम पद के लिए दावा करने के बयान पर कैप्टन अजय यादव ने कहा, हमारे नेता हमारे नेता सीएम कौन, सीएम कौन में व्यस्त थे। चुनाव में सबसे बड़ा उद्देश्य पार्टी के लिए जीत होता है, उस वक्त मुख्यमंत्री बनने की बातें मीडिया में आती हैं तो वह पार्टी के लिए कोई अच्छे संकेत नहीं हैं, पहले बहुमत तो आने दीजिए। उसके बाद ही आप क्लेम करें।

Also Read: अब क्षेत्रीय पार्टियों का खेल खत्म', अनिल विज ने AAP का किया नामकरण, बोले- जमानत जब्त पार्टी

कौन मुख्यमंत्री होगा, इसका फैसला विधायक दल की बैठक में होता है, इसके बाद हाईकमान के फैसले के आधार पर  मुख्यमंत्री का चुनाव होता है। अजय यादव का कहना है कि आज तक हमारे जिला अध्यक्ष नहीं बन पाए ना ही ब्लॉक अध्यक्ष बन पाए। ये आत्मचिंतन की बात है। इस चुनाव में हमारी सबसे बड़ी कमजोरी हमारे संगठन का न होना था।

5379487