Logo
Swati Maliwal Assault Case: आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से सीएम केजरीवाल आवास पर मारपीट मामले ने तूल पकड़ रखा है। कई लोग स्वाति मालीवाल के लिए उनके पूर्व पति नवीन जयहिंद से उनके लिए न्याय की लड़ाई लड़ने की अपील कर रहे हैं। ऐसे में नवीन जयहिंद ने भी प्रतिक्रिया दी है।

Swati Maliwal Assault Case: आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के पूर्व पति नवीन जयहिंद ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर पिटाई के मामले में तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने एक कविता के माध्यम से संदेश दिया है कि किसी की मदद पाने से पहले खुद को लड़ाई के लिए उठना चाहिए। उन्होंने यह भी संकेत दिया कि अगर वो न्याय के लिए लड़ेंगी, तो वो उनके साथ खड़े नजर आएंगे। नवीन जयहिंद ने यह रिप्लाई हरपाल क्रांति की पोस्ट पर दिया है।

एक्स यूजर हरपाल क्रांति ने लिखा था कि स्वाति जयहिंद ने हजारों महिलाओं की आवाज उठाई है। खुद के मामले में भी स्वाति जी को चुप नहीं रहना चाहिए और सामने आकर सारी सच्चाई बतानी चाहिए। उन्होंने अपनी पोस्ट में नवीन जयहिंद को टैग करते हुए लिखा कि आप भी हमेशा कमजोर और हारों के हिमायती रहे हैं। आपको भी स्वाति के पक्ष में आवाज उठानी चाहिए। उनकी इसी पोस्ट पर जवाब देते हुए नवीन जयहिंद ने संकेत दिया है कि पहले खुद उठके दिखाए, खुद आगे सब बताएं, फिर हम दिखाएंगे।

हालांकि नवीन जयहिंद ने कविता के आखिर में तंज भी कसा है। उन्होंने लिखा है, 'किसका क्या सौदा है हमे सबका पता हैं, सबकी असलियत जानते है हम बाकी'। नीचे देखिये नवीन जयहिंद की पोस्ट...

कौन हैं नवीन जयहिंद 

नवीन जयहिंद एक मुखर युवा नेता है। वे छात्र जीवन से समाज से जुड़े मुद्दों के लिए आम जनता की लड़ाई लड़ते रहे हैं। आम आदमी पार्टी अस्तित्व में आई थी, तब नवीन जयहिंद ने भी पार्टी जॉइन कर ली थी। उन्होंने आम आदमी पार्टी से फरीदाबाद से लोकसभा चुनाव भी लड़वाया गया, लेकिन वे हार गए। इसके बाद से नवीन जयहिंद और पार्टी के शीर्ष नेताओं के बीच जमी नहीं। उन्होंने मार्च 2020 में पार्टी छोड़ दी थी, लेकिन आज भी बेरोजगारी समेत कई मुद्दों को लेकर लड़ाई लड़ रहे हैं। स्वाति मालीवाल को जब आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद बनाया गया था, तब नवीन जयहिंद ने कहा था कि उनसे तालाक हो चुका है, लेकिन वे योग्य हैं और जो भी जिम्मेदारी दी गई, वो उसे पूरी ईमानदारी से निर्वहन करेंगी। 

क्या है पूरा मामला 

बता दें कि स्वाति मालीवाल ने कल यानी 13 मई को पीसीआर कॉल की थी, जिसमें बताया था कि सीएम आवास पर हूं और मुझसे मारपीट की जा रही है। आरोप है कि सीएम केजरीवाल के इशारे पर उनके पीए विभब कुमार ने मारपीट की है। हालांकि पुलिस जब मौके पर पहुंची, स्वाति मालीवाल वहां नहीं मिली। इस घटना के कई घंटे बाद भी सीएम आवास या स्वाति मालीवाल से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई, लेकिन बीजेपी के अलावा आम जनता भी सवाल पूछ रही है कि आखिर सीएम आवास पर ऐसा क्या हुआ, जिससे स्वाति मालीवाल को पुलिस बुलानी पड़ी। मामले पर सियासत भी जारी है और लोग मांग कर रहे हैं कि मामले की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। 

 

5379487