Logo
हरियाणा के नए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ही होंगे। बीजेपी की विधायक दल की बैठक में नए सीएम के नाम की मुहर लग गई है।

Haryana New CM: हरियाणा के नए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ही होंगे। इसकी घोषणा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने विधायक दल की बैठक में कर दी है। बीजेपी ने बुधवार को पंचकूला में भाजपा दफ्तर पंचकमल में विधायक दल की मीटिंग बुलाई। इस बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने की। इसमें प्रदेश के नए सीएम के नाम की मुहर लग गई है। इसके अलावा एक अन्य बैठक भी होगी। जिसमें मंत्रियों के नाम और उनके विभागों को लेकर भी चर्चा हो सकती है।

दरअसल, बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, मध्यप्रदेश के सीएम मोहन यादव और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल भी मौजूद रहे। इस बैठक में विधायक दल ने सीएम नायब सिंह सैनी को ही फिर से सीएम बनाने का फैसला लिया है। अब नायब सिंह सैनी कल यानी 17 अक्टूबर को सीएम पद की शपथ लेंगे। खबरों की मानें, तो विधायक दल की बैठक में बीजेपी विधायक अनिल विज और कृष्ण बेदी ने नायब सिंह सैनी के नाम का प्रस्ताव रखा। जिस पर सभी विधायकों ने सहमति जताई और उन्हें विधायक दल का नेता चुन लिया गया। 

 

कहा जा रहा है कि नायब सिंह सैनी आज ही राज्यपाल के सामने दावा पेश करेंगे और कल दूसरी बार हरियाणा के सीएम पद की शपथ लेंगे। हालांकि, मंत्रीमंडल में स्थान पाने वाले चेहरों पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। 

कल 11 बजे होगा सीएम का शपथ ग्रहण समारोह

बता दें कि कल यानी गुरुवार को पंचकूला के शालीमार ग्राउंड में 11 बजे नायब सिंह सैनी का शपथ ग्रहण समारोह होगा। इसके लिए नए बड़ा मंच तैयार किया जा रहा है। इस समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी शिरकत करेंगे। वहीं गृहमंत्री अमित शाह विशेष रूप से शामिल होंगे। इसके साथ ही कई राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे। 

5379487