Newborn Baby Stolen In Hisar: हरियाणा के हिसार सिविल अस्पताल में एक नवजात बच्ची की चोरी का मामला सामने आया है। दरअसल, महिला ने मां से बच्ची को खिलाने के बहाने ली और सबकी नजरों से बचते हुए बच्ची को लेकर वार्ड से फरार हो गई। बच्ची के परिजनों को जब इस बात का पता चला तो उन्होंने अस्पताल में हंगामा करना शुरु कर दिया। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। इसके बाद DSP सतपाल यादव और सिटी थाना SHO अस्पताल पहुंचे। उन्होंने वार्ड में परिजनों और स्टाफ से पूछताछ की। अधिकारियों ने अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला तो महिला बच्ची को लेकर जाती हुई दिखाई दे रही है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद महिला की तालाश में जुट गई है। पुलिस ने कहा कि महिला को पकड़ने के लिए टीम गठित कर रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड समेत अन्य जगहों पर नजर रखी जा रही है।

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

जानकारी के मुताबिक पीड़ित महिला का नाम गुलिस्ता है। वह उत्तर प्रदेश के बागपत जिले की रहने वाली है। वह हिसार में एक ईंट भट्टे पर काम करती है। बीते दिन सोमवार को उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां पर रात में उसने एक बच्ची को जन्म दिया। मंगलवार दोपहर को एक महिला मेटरनिटी वार्ड में घूम रही थी। रूम में उसने किसी महिला से बच्चा खिलाने के लिए मांगा, लेकिन उसने मना कर दिया। गुलिस्ता ने बताया कि इसके बाद महिला उसके पास आई और बच्ची को खिलाने के लिए मांगा। गुलिस्ता ने बच्ची को दे दी। इसके बाद गुलिस्ता को नहीं पता चला कि महिला बच्ची को लेकर कब गायब हो गई। जब थोड़ी देर बाद महिला और बच्ची दोनों नहीं दिखाई दिए तो उसने वार्ड में स्टाफ को सूचना दी। तब तक परिजन भी आ गए। बच्ची के चोरी की बात तेजी से फैल गई। अस्पताल में भी काम करने वाले स्टाफ भी हैरान है। वहीं, बच्ची की मां का रो-रोकर बुरा हाल है। 

ये भी पढ़ें:- ED Raid News: पंचकूला में ED की ताबड़तोड़ छापेमारी, माइनिंग कंपनी के मालिक के ठिकानों पर कार्रवाई

इससे पहले भी हो चुकी है इस तरह की घटना

बता दें कि हरियाणा में अस्पताल से बच्चा चोरी होने की यह कोई पहली घटना नहीं है। बल्कि इससे पहले भी इस तरह की घटना हो चुकी है। पिछले साल सितंबर में फरीदाबाद में बादशाह खान अस्पताल बच्चा चोरी होने की घटना सामने आई थी। जहां एक महिला ने खुद को अस्पताल का स्टाफ बताकर और बच्चे की मां तथा सास को कपड़े चेंज करने के लिए बाथरूम भेज दिया और बच्चा को लेकर फरार हो गई थी। इस मामले का भी सीसीटीवी फुटेज सामने आया था। अस्पताल से बच्चा चोरी होने पर परिजनों ने जमकर हंगामा किया था।