Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा के चुनावी माहौल में सियासत गर्म हो गई है। हरियाणा में आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 20 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है। बता दें कि पार्टी ने यह लिस्ट ऐसे समय पर जारी की है, जब दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन को लेकर चर्चाएं चल रही थीं।

'आप ने कांग्रेस को दिखा दिया ठेंगा'

हरियाणा में गठबंधन को लेकर आम आदमी पार्टी ने 10 सीटों की मांग की थी। लेकिन आम आदमी पार्टी ने 20 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। जिन 11 सीटों पर कांग्रेस पहले ही उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। वहां पर भी आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं। इससे साफ है कि गठबंधन पर विराम लग चुका है।

ऐसे में भाजपा नेता अनिल विज ने भी आम आदमी पार्टी द्वारा जारी सूची पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। अनिल विज ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पहले मिलकर लड़ना चाह रहे थे, लेकिन आज पता लगा है कि आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस को ठेंगा दिखा दिया है और अपनी लिस्ट जारी कर दी है।"

Also Read: हरियाणा विधानसभा चुनाव, Congress-AAP गठबंधन को लेकर आधी रात सोमनाथ भारती की नींद टूटी, बोले- कांग्रेसी सेल्फिश और बेमेल

गठबंधन को लेकर नहीं किया ऐलान

वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता प्रियंका कक्कर ने आप के उम्मीदवारों को बधाई दी है। आम आदमी पार्टी के हरियाणा के अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने भी यह कहा है, विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन नहीं होगा। सभी 90 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाएगी। बता दें कि आम आदमी पार्टी या कांग्रेस की तरफ से अब तक गठबंधन होने या नहीं होने को लेकर कोई औपचारिक ऐलान नही किया गया है।