Logo
हरियाणा के अंबाला एयरपोर्ट से यात्री जहजों की उड़ान इसी साल 15 अगस्त से शुरू होगी। नागरिक उड्डयन मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने अधिकारियों के साथ बैठक में अधिकारियों को समय से पूर्व सभी कार्य पूरे करने के निर्देश दिए।

 Dreams flight’s News: अब हरियाणा के लोगों को हवाई यात्रा करने के लिए चंडीगढ़ या दिल्ली की तरफ नहीं भागना पड़ेगा। इसी साल 15 अगस्त को मनाए जाने वाले स्वतंत्रता दिवस से अंबाला हवाई अड्डे से यात्री विमानों की उड़ान शुरू हो जाएंगे। जिससे हरियाणा के अलावा पंजाब, यूपी व हिमाचल के लोगों के लिए भी हवाई यात्रा करना आसान होगा। हरियाणा के नागरिक उड्डयन मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने एविएशन अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के बाद यह बात कही। इसके लिए अधिकारियों को 15 अगस्त से पहले एयरपोर्ट में बाउंड्री वॉल, पार्किंग एरिया, मुख्य बिल्डिंग,  एंट्रेंस रोड, कैंटीन, वॉटर टैंक सहित सिविल व इलेक्ट्रिकल कार्यों को पूरा करवाने के निर्देश दिए।

टेकऑफ व लैंडिंग के लिए एयरफोर्स की हवाई पट्टी का होगा प्रयोग&

प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री डॉ कमल गुप्ता ने कहा कि अम्बाला एयरपोर्ट में विमान के टेक-ऑफ एवं लैंडिंग के लिए अम्बाला एयरफोर्स स्टेशन की हवाई पट्टी का इस्तेमाल किया जाएगा। इस हवाई अड्डे का लाभ हरियाणा के साथ लगते हिमाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तर प्रदेश के यात्रियों को भी मिलेगा। जिन्हें अब अंबाला से देश के अलग अलग शहरों के लिए विमान सेवा मिलेंगी।

जल्द होगा समझौता 

नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा कि आरसीएस-यूडीए के तहत उड़ान संचालन के लिए एयरलाइंस और हरियाणा सरकार के बीच समझौता ज्ञापन भी जल्द होगा। ताकि निर्धारित समय पर हवाई सेवाओं का संचालन शुरू हो सके। इससे पहले मंत्री ने चंडीगढ़ में नागरिक उड्डयन, बिजली, लोक निर्माण विभाग  तथा अग्निशमन सेवा विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में एसीएस सुधीर राजपाल, शेखर विद्यार्थी, डॉ. साकेत कुमार, मनीष चौधरी, डॉ शालीन, एयरफोर्स व आर्मी के अधिकारी इत्यादि उपस्थित रहे।

5379487