Internet Service Suspended In Nuh: हरियाणा के नूंह में हर साल की तरह सावन के पहले सोमवार को ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा निकलेगी। इसको लेकर प्रशासन पूरी तरह सख्त नजर आ रहा है। नूंह में चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती है। प्रशासन को अंदेशा है कहीं पिछले साल की तरह इस साल भी नूंह में हिंसा न भड़क उठे, इसको लेकर प्रशासन ने नूंह में अगले 24 घंटे के लिए इंटरनेट और मोबाइल सेवाएं बाधित कर दी है। 21 जुलाई शाम 6 बजे से लेकर 22 जुलाई शाम 6 बजे तक यहां इंटरनेट सेवाएं बाधित रहेगी।

पिछले साल गई थी 7 लोगों की जान
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले साल की तरह इस यात्रा में फिर से हिंसा भड़काने की साजिश हो सकती है। लोग भड़काऊ पोस्ट करेंगे, जिससे हिंसा भड़क सकती है। इसलिए ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा से पहले प्रशासन ने यह कदम उठाया है। पिछले साल जब जलाभिषेक यात्रा निकाली जा रही थी, इस दौरान हिंसा भड़कने से 7 लोगों की जान चली गई थी, इसके अलावा दर्जनों लोग घायल हो गए थे। नूंह से शुरू हुई हिंसा का असर अलग-अलग जिलों में भी देखने को मिला था। इस कारण से जलाभिषेक यात्रा भी अधूरी रह गई थी, उम्मीद है कि इस बार ऐसा कुछ नहीं हो।

नूंह में ट्रैफिक एडवाइजरी जारी
नूंह पुलिस ने गाड़ियों के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की है, ताकि जलाभिषेक यात्रा में किसी भी प्रकार से बाधा नहीं आए और ना ही यात्रियों को कोई समस्या आए। बता दें कि इस यात्रा से पहले नूंह पुलिस ने भड़काऊ पोस्ट करने के मामले में एडवोकेट ताहिर हुसैन देवला को हिरासत में ले लिया था, हालांकि कोर्ट ने उसकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी। इस मामले में अगली सुनवाई 25 जुलाई को होगी। 

ये भी पढ़ें:- नूंह में फिर दंगे भड़काने का प्रयास: एडवोकेट ताहिर हुसैन देवला को मिली राहत, 25 जुलाई को होगी अगली सुनवाई, जब तक गिरफ्तारी पर रोक