Haryana Oath Ceremony: हरियाणा में 17 अक्टूबर को नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होना है। इसमें नायब सिंह सैनी दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। हालांकि, इसका अभी औपचारिक ऐलान होना बाकी है। समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे। वहीं बीजेपी की ओर से प्रदेश के कई विपक्षी नेताओं को भी न्यौता देने की तैयारी की जा रही है। खबरों की मानें, तो कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और रणजीत चौटाला को बीजेपी बुलावा भेजेगी। 

दरअसल, बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत के साथ जीत हासिल की है। आठ अक्टूबर को नतीजे घोषित हुए थे। इसके ठीक 9 दिन बाद नई सरकार का गठन होना है। इसके लिए पंचकूला के ग्राउंड को चुना गया है। इसके समारोह को लेकर पिछले कई दिनों से तैयारी चल रही है। स्थानीय नेता और प्रसासन की टीम समारोह की तैयारियों का जायजा ले रही है। इसी बीच करनाल से पूर्व सांसद संजय भाटिया ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी मुख्य अतिथि होंगे और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह विशेष तौर पर शामिल होंगे। इसके अलावा अमित शाह 16 अक्टूबर को विधायक दल के साथ बैठक भी करेंगे। जिसमें विधायक दल का नेता चुना जाएगा। इसके अलावा इसी दिन एक बैठक और होगी। जिसमें मंत्रियों के नाम और उनके विभाग तय किए जाएंगे।  

खबरों की मानें, तो बीजेपी नेता ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय मंत्रियों के साथ बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम भी हिस्सा लेंगे। इसके साथ ही पार्टी की ओर से प्रदेश के विपक्षी नेताओं को भी समारोह का बुलावा भेजा गाएगा। इनमें प्रदेश के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला, पूर्व मुख्ममंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, पूर्व मंत्री रणजीत चौटाला, पूर्व मंत्री बीरेंद्र सिंह, पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, पूर्व विधायक अभय चौटाला समेत अन्य तमाम नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा।