मुलाना/अंबाला: ओलंपिक गेम्स के 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में धीन गांव के रहने वाले भारतीय निशानेबाज सरबजोत सिंह फाइनल क्वालीफाई करने से चुक गए । सरबजोत 577 अंको के साथ नौवें नंबर पर रहे, जबकि अन्य देशों के आठ खिलाड़ियों ने क्वालीफाई किया। सरबजोत सिंह पुरूष 10 मीटर पिस्टल के फाइनल में जगह नहीं बना पाए। सरबजोत और जर्मन निशानेबाज दोनों के समान अंक 577 थे, लेकिन ज्यादा इनर 10 आधार पर जर्मन खिलाड़ी ने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। बता दें कि सरबजोत सिंह हल्का मुलाना के गांव धीन का रहने वाला है।

शीर्ष तीन में पहुंच चुके थे सरबजोत

भले ही सरबजोत फाइनल में क्वालीफाई न कर पाएं हो, लेकिन सरबजोत ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। सरबजोत सिंह ने प्रतियोगिता के चौथे चरण में परफेक्ट 100 पर निशाना साधा और शीर्ष तीन में पहुंच गए थे, लेकिन उसके बाद कुछ शॉट परफेक्ट नहीं लग पाए। जिसके चलते सरबजोत 9वें नंबर पर रह गए और क्वालीफाई करने से चुक गए। आठवें स्थान के साथ फाइनल में जगह बनाने वाले जर्मनी के रॉबिन वाल्टर का स्कोर भी 577 था, लेकिन उन्होंने सरबजोत के 16 के मुकाबले 17 सटीक निशाने लगाए थे। जिसके चलते जर्मनी के खिलाड़ी को क्वालीफाई करार दिया गया ।

वापसी करेगा सरबजोत : जितेंद्र सिंह

सरबजोत के पिता जितेंद्र सिंह ने कहा कि मैच की पल पल की अपडेट ऑनलाइन ले रहे थे। इस दौरान वो सरबजोत के क्वालीफाई होने की दुआ करते रहे । जितेंद्र सिंह ने सरबजोत के क्वालीफाइ न करने पर कहा कि ओलंपिक खेल में सरबजोत का भाग लेना ही उनके लिए बहुत मायने रखता है। वहां सभी देशों के दिग्गज खिलाड़ी है। सरबजोत कभी किसी प्रतियोगिता से खाली नहीं आया। ओलम्पिक में भी वो मेडल जीतकर आएगा। अभी 29 जुलाई को सरबजोत की 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित प्रतियोगिता होना बाकी है। वह जबरदस्त वापसी करेगा।