Haryana: हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज के दिशा -निर्देशानुसार हरियाणा पुलिस द्वारा 14 जनवरी को प्रदेश में बदमाशों, आपराधिक तत्वों और नशा तस्करों पर शिकंजा कसते हुए ऑपरेशन आक्रमण - 7 चलाया। इसके तहत प्रदेशभर में 6582 पुलिसकर्मियों की 1355 टीमों द्वारा एक साथ की गई। रेड के दौरान आईपीसी, एनडीपीएस, एक्साइज और आर्म्स एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत 490 मुकदमें दर्ज कर 683 आरोपियों को गिरफ्तार किया।

14 जनवरी को एक साथ मारी थी पुलिस ने रेड

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने बताया कि अवैध हथियारों, नशीले पदार्थों और अवैध शराब की तस्करी सहित राज्य में आपराधिक गतिविधियों पर सटीक जानकारी एकत्र की जा रही है। एसपी और डीसीपी के नेतृत्व में 6582 पुलिस जवानों की 1355 टीमों ने अपराध और अपराधियों पर रेड मारी, जो देर सांय तक चली। अलग-अलग स्थानों पर एक साथ रेड करते हुए अपराधियों को निशाना बनाने के बहुत ही बेहतर परिणाम सामने आए। टीम ने आर्म्स एक्ट के तहत 22 एफआईआर दर्ज की।

10 इनामी बदमाश व एक अति वांछित बदमाश काबू 

डीजीपी शत्रुजीत कपूर ने बताया कि अभियान के दौरान टीमों ने कुख्यात अपराधियों पर शिकंजा कसते हुए 10 इनामी बदमाश, एक अति वांछित बदमाश को काबू किया। साथ ही, पुलिस द्वारा एक साईबर अपराधी, 53 उद्घोषित अपराधियों और 66 बेल जंपर्स को पकड़ने में भी कामयाबी हासिल की। पकडे़ गए बदमाश कई मामलों में वांछित थे और गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार चल रहे थे। इसके अतिरिक्त, विशेष अभियान के दौरान विभिन्न मामलों में शामिल 118 अन्य आरोपियों को काबू कर उनके कब्जे से एक मोबाइल फोन, 18 वाहन बरामद किए।

पुलिस ने शराब तस्करों पर कसी नकेल 

पुलिस ने विशेष अभियान के दौरान 155 बोतल अंग्रेजी शराब, 3780 बोतल देसी शराब, 126 बोतल बीयर, 298 लीटर अवैध शराब, 970 वैध शराब और 1282 लीटर लाहन जब्त कर शराब तस्करों पर नकेल कसर। जुआ अधिनियम के तहत गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 280254 रुपए की नकदी बरामद की। इस अभियान के दौरान लेन ड्राइविंग नियमों की उल्लंघना करने वाले 242 वाहनों के चालान किए। प्रदेश से अपराध और आपराधिक तत्वों पर अंकुश लगाने के लिए ऑपरेशन आक्रमण के तहत प्रदेश भर में व्यापक स्तर पर यह अभियान चलाया गया।