Palwal News: हरियाणा के पलवल में उटावड़ थाना पुलिस ने यूपी से मेवात लाई जा रही तीन गौवंशों का वध होने से बचा और एक गौ तस्कर को गिरफ्तार किया। उटावड़ थाना पुलिस ने सूचना के बाद एक पिकअप गाड़ी का पीछा किया और मेवात में वध के लिए ले जाई जा रही गायों को मुक्त कराया। गौ तस्कर पुलिस से घिरा हुआ देखकर गाड़ी को मौके पर छोड़ कर भागने लगे। पुलिस ने पीछा किया और एक को मौके पर ही दबोच लिया। हालांकि दो आरोपी फरार होने में कामयाब हो गए। 

गौ तस्करी का लिडर है आरोपी

पकड़े गए आरोपी की पहचान जिला गौतमबुद्ध नगर (यूपी) के याकूबपुर गांव निवासी ओमप्रकाश के तौर पर हुई है। कहा गया है कि वह आरोपी गौ तस्करी का लिडर है और पहले भी कई बार गौ तस्करी कर चुका है। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से पिकअप गाड़ी व उसमें से तीन गौ वंश को बरामद किया है।

फरार आरोपियों का लगाया जा रहा है पता

वहीं, पुलिस आरोपी से पूछताछ करने में जुटी हुई है कि वे गौवंश को कहां से लेकर आते है और किसे सप्लाई करते है। पुलिस ने पिकअप से आजाद कराई तीनों गौवंश को बहीन गांव स्थित कान्हा गौशाला में भिजवा दिया है। थाना प्रभारी टेक सिंह ने बताया कि पकड़े गए आरोपी से पूछताछ की जा रही, ताकि उसके फरार हुए दो साथियों को भी गिरफ्तार किया जा सके। उनका कहना है कि इलाके में इस गौवध का धंधे को पनपने नहीं दिया जाएगा।  

Also Read: मर्डर: सड़क किनारे खून में सना मिला युवक का अर्धनग्न शव, सिर व चेहरे पर मिले चोट के निशान

अरावली के जंगल में गोमांस का काला धंधा

हाल ही खबर यह आ रही थी की हरियाणा से राजस्थान गो-तस्करों का काला धंधा फैल रहा है। अरावली के जंगल में वध कर बाइक से गोमांस की डिलीवरी की जा रही है। दूसरी ओर राजस्थान के जिलों में अभी भी सरेआम गोवंशी काटे जा रहे थे। किशनगढ़ बास में सरेआम चलाई जाने वाली गोमांस मंडी पुलिस अधिकारियों को नजर आई। नूंह पुलिस ने एक साल में गोतस्करों की कमर तोड़ी तो जो काम वह अपने गांव स्थित घर में सरेआम करते थे, उसे वह अब गांव से सटे अरावली के जंगल में करने लगे हैं।