Panipat CIA-2 Incharge Suspended: पानीपत के एसपी अजीत सिंह शेखावत ने CIA-2 के बाहर जज को इंतजार कराने के मामले में एक्शन लिया है। एसपी ने CIA-2 पुलिस प्रभारी सब इंस्पेक्टर सौरभ, मुंशी प्रवीण और एसआई जयवीर को सस्पेंड कर दिया। इसके साथ ही एसपी ने एक संतरी स्पेशल पुलिस ऑफिसर (SPO) को नौकरी से हटा दिया।

SP का पुलिसकर्मियों पर एक्शन

दरअसल, जिला जज सुदेश कुमार पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में चल रहे 2022 के एक केस में चार मई को सीआईए-टू थाने का औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे। हाईकोर्ट ने वास्तविक स्थिति की रिपोर्ट मांगी थी। इस सिलसिले में ही जज सरकारी गाड़ी में सीआईए-टू थाना पहुंचे थे। यहां काफी देर तक उनको गेट के बाहर ही रोके रखा गया। जिसको लेकर उन्होंने हाईकोर्ट में गेट खोलने में देरी की रिपोर्ट दी। हाईकोर्ट ने इस पर संज्ञान लिया और मामले में कार्रवाई करने के आदेश दिए।

तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

हाईकोर्ट के आदेश के बाद पानीपत एसपी ने मामले में कार्रवाई की। एसपी ने सीआईए-टू थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर सौरभ और मुंशी समेत तीन कर्मचारियों को सस्पेंड कर लाइन हाजिर कर दिया। इसके साथ ही संतरी एसपीओ को नौकरी से निकाल दिया गया है।

क्या था मामला ?

बता दें कि पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में एक परिवार ने साल 2022 में याचिका दायर की थी, जिसमें परिवार ने उनके नाबालिग बेटे को CIA-2 के पुलिसकर्मी द्वारा उठाकर लेकर जाने और उसके साथ बेरहमी से मारपीट करने का आरोप लगाया था। वहीं, पुलिस ने इन आरोपों को नकार दिया था। परिवार ने इस मामले में CIA-2 के अंदर लगे CCTV कैमरे चैक करने के मांग की थी। नाबालिग ने भी कोर्ट में बताया कि CIA-2 के अंदर के हालात सामान्य नहीं हैं।

इसी केस में हाईकोर्ट ने वास्तविक स्थिति मांगी थी। इसे लेकर जिला जज 4 मई को CIA-2 थाने का औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे। जहां उन्हें CIA-2 थाने के बाहर काफी देर तक रोके रखा।