Logo
Haryana News: पानीपत में मरीजों ने हंगामा कर दिया। मरीजों का आरोप है कि अस्पताल में न तो उचित सुविधाएं हैं और न ही डॉक्टर पूरे वक्त बैठते हैं।

Haryana News: पानीपत के सिविल अस्पताल में शुक्रवार को मरीजों ने हंगामा कर दिया। मरीजों का आरोप है कि पूरे जिले में केवल सिविल अस्पताल में ही अल्ट्रासाउंड की दो मशीनें हैं। शुक्रवार को दोनों रेडियोलॉजिस्ट के कोर्ट में केस होने की वजह से मरीजों के अल्ट्रासाउंड नहीं हुए। मरीजों का कहना है कि प्रबंधन अधिकारियों से भी मिले, लेकिन बात नहीं सुनी गई। इससे गुस्साए लोगों ने अस्पताल परिसर में ही हंगामा शुरू कर दिया। प्रबंधन अधिकारियों के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की गई। 

जानकारी के मुताबिक, उग्राखेड़ी के रहने वाले सूरज, छाजपुर के मोहित, विकास नगर की रहने वाली रानी, वार्ड-24 की सुनीता, राधा और मतलौडा की रहने वाली सिमरन ने अपनी शिकायत में कहा कि अगर डॉक्टर ड्यूटी पर मौजूद नहीं है, तो इस बारे में नोटिस बोर्ड पर लिखा जाए। मरीज अस्पताल के चक्कर न लगाए और उनका समय खराब न हो। शुक्रवार जब अल्ट्रासाउंड नहीं हुए तो उस समय 70 से ज्यादा गर्भवती और मरीज बिना अल्ट्रासाउंड के वापस लौट गए थे। दूसरी तरफ समालखा अस्पताल में 8 महीने से अल्ट्रासाउंड मशीन नहीं लगी हैं, अब तक इस बारे में सिर्फ प्लानिंग चल रही है।

पूरे जिले में केवल अल्ट्रासाउंड दो मशीनें

मरीजों की हालत इतनी खराब है कि पूरे जिले में सिविल अस्पताल में ही अल्ट्रासाउंड की दो मशीनें हैं। जिनमें एक मशीन 2 महीने से खराब पड़ी है। ऐसे में पूरे जिले के अल्ट्रासाउंड की जिम्मेदारी केवल एक मशीन पर है। स्थिति यह है कि एक दिन में केवल 40 अल्ट्रासाउंड हो सकते हैं। जबकि 80 से ज्यादा लोगों को इसकी जरूरत है। दूसरी परेशानी रेडियोलॉजिस्ट को लेकर है क्योंकि सिर्फ 2 या 3 दिन ही रेडियोलॉजिस्ट मिल पाते हैं।

Also Read: चरखी दादरी में जलभराव,स्कूल के बच्चे गंदगी से हो रहे बीमार और परेशान, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

सीनियर मेडिकल ऑफिसर से मरीजों ने शिकायत की

बताया जा रहा है कि रेडियोलॉजिस्ट डॉ. राजीव की कईं सालो से यहां पर ड्यूटी है। डॉ. राजीव की इमरजेंसी वार्ड, पोस्टमार्टम के मामलों में ड्यूटी होती है। जबकि दूसरे रेडियोलॉजिस्ट डॉ. अमित को अभी  20 दिन पहले ही पीएनडीटी एक्ट के तहत अल्ट्रासाउंड करने का लाइसेंस आया है। इस मामले में मरीजों ने जब सीनियर मेडिकल ऑफिसर से शिकायत की तो उन्होंने कहा कि उन्होंने डॉक्टरों से फोन पर बात की है। तब उन्हें पता लगा कि  रेडियोलॉजिस्ट डॉ. राजीव पानीपत कोर्ट केस में और डॉ. अमित दूसरे जिले के कोर्ट केस में गए हुए थे। सीनियर मेडिकल ऑफिसर ने मरीजों को कहा है उनकी शिकायत पर ध्यान दिया जाएगा। उनकी सेवाएं नही रोकी जाएंगी।   

5379487