PhD Student Death: हिसार में दिल्ली रोड पर स्थित सुखदा अस्पताल में सोमवार को 25 वर्षीय पीएचडी छात्रा को अपेंडिक्स का ऑपरेशन के लिए भर्ती कराया गया था, लेकिन उसके ऑपरेशन से पहले ही मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल के बाहर रोड पर ही बैठकर हंगामा किया। साथ ही परिजनों ने लड़की का शव लेने से मना कर दिया और एफआईआर दर्ज करने की मांग की।

बताया जा रहा है कि मृतक छात्रा का नाम रिचा है और वह आदमपुर के जवाहर नगर की रहने वाली थी। छात्रा की मौत और हंगामे की जानकारी पुलिस को दी गई, जिसके बाद  सूचना मिलते ही अर्बन एस्टेट थाना पुलिस मौके पर पहुंची। डॉक्टर पर कार्रवाई की मांग को लेकर रात 1 बजे परिजनों ने सड़क को जाम कर दिया था। इस हंगामे को देखते हुए पुलिस ने शिकायत दर्ज करने के बाद ही परिवार वालों को सड़क से हटाया गया।

परिजनों ने लगाया डॉक्टर पर ये आरोप

मृतक छात्रा रिचा के भाई रोहित ने बताया कि उसकी बहन को ऑपरेशन से पहले डॉक्टर ने एनेस्थेसिया का इंजेक्शन दिया था। इसकी ओवरडोज से उसकी बहन की मौत हुई है और इसके लिए डॉक्टर जिम्मेदार हैं। बहन का चेकअप भी हुआ था, उसका हार्ट कमजोर होता तो डॉक्टर ऑपरेशन का रिस्क नहीं लेते। इसके बाद परिजनों ने कहा  कि जब तक आरोपी डॉक्टर और स्टाफ पर कार्रवाई नहीं होती, वह अपनी बेटी की डेड बॉडी नहीं उठाएंगे।

मृतक के मामा ने दी पुलिस में शिकायत

मंडी आदमपुर के आढ़ती गौरव सिंगला ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनकी भांजी रिचा को अपेंडिक्स की तकलीफ थी। सोमवार दोपहर 2 बजे वह और उसका भांजा रोहित और रिचा की मां मन्नु देवी बेटी रिचा को सुखदा अस्पताल लेकर आए थे। वहां पर डॉक्टर ने रिचा के अपेंडिक्स के ऑपरेशन की बात कही।

इसके बाद ऑपरेशन थियेटर में इलाज के लिए लेकर गए। कुछ समय बाद डॉक्टर ने उनको ओटी के सामने बुलाया। डॉक्टर ने कहा कि रिचा की हृदय गति रुक गई है और उसकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई है। इस पर गौरव सिंगला ने कहा कि रिचा तो बिल्कुल स्वस्थ थी। इसके कुछ देर बाद दूसरे डॉक्टर ने कहा कि रिचा की मौत हो चुकी है।

Also Read: बलराज हत्याकांड, गुस्साए परिजनों ने किया सड़क पर हंगामा, पुलिस से की ये मांग

तीन डॉक्टरों पर लगा लापरवाही का आरोप

गौरव सिंगला ने पुलिस शिकायत में आरोप लगाया है कि रिचा की मौत डॉक्टरों द्वारा इलाज में लापरवाही बरतने से हुई है। क्योंकि ऑपरेशन से पहले रिचा को किसी भी तरह की बेहोशी की दवा देने या अन्य कोई औपचारिकता पूरी नहीं की गई थी। रिचा की मौत के लिए तीन डॉक्टरों को जिम्मेदार ठहराते हुए उन पर कार्रवाई की मांग की है।