Haryana Lok Sabha Election 2024: हरियाणा में लोकसभा चुनाव को लेकर प्रचार-प्रसार तेज है। प्रदेश में मुख्यमंत्री नायब सैनी और पूर्व सीएम मनोहर लाल लगातार विजय संकल्प रैली कर रहे हैं। अब आने वाले दिनों में पीएम मोदी भी हरियाणा में बड़ी रैलियां करेंगे। इसको लेकर राज्यसभा सांसद सुभाष बराला ने जानकारी दी है।

हरियाणा में पीएम मोदी की चार रैलियां

राज्यसभा सांसद सुभाष बराला ने जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा में पीएम मोदी की चार रैलियां होंगी। इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह भी हरियाणा में दो दिन रहकर बीजेपी उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे। हालांकि, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी हरियाणा में रैली करेंगे या नहीं, इसको लेकर कोई शेड्यूल नहीं बना है।

अमित शाह गुरुग्राम और करनाल में करेंगे रैलियां

बराला ने बताया कि गृह मंत्री अमित शाह 16 मई को गुरुग्राम और 17 को करनाल से साथ रोहतक में रैलियां करेंगे। गृह मंत्री करनाल में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल और सीएम नायब सैनी के लिए वोट मागेंगे। हालांकि, प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैलियों को लेकर अभी शेड्यूल नहीं बन पाया है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में सीएम योगी आदित्यनाथ भी हरियाणा में रैली करेंगे। जिसका शेड्यूल जल्द फाइनल किया जाएगा।

राजस्थान, उत्तराखंड और एमपी के सीएम भी करेंगे प्रचार

सुभाष बराला ने आगे बताया कि हरियाणा में राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की पार्टी प्रत्याशियों के लिए जनसभा करेंगे। इस दौरान वह लोगों से पार्टी प्रत्याशियों के लिए वोट करने की अपील करेंगे।

हरियाणा में 25 मई को वोटिंग

बता दें कि हरियाणा में सभी 10 लोकसभा सीटों पर एक साथ 25 मई को मतदान होगा और नतीजे 4 जून को आएंगे। प्रदेश में 1 करोड़ 98 लाख 23 हजार 168 मतदाता हैं, जो इस लोकसभा चुनाव में अपने मत का इस्तेमाल करेंगे। इनमें दो लाख मतदाता ऐसे हैं, जो कि पहली बार वोटिंग करेंगे। 18 से 19 आयु वर्ग के बीच 3 लाख 63 हजार 491 मतदाता हैं। इनमें से पुरुषों की संख्या 2 लाख 43 हजार 133 है, जबकि महिला वोटर्स की संख्या 1 लाख 20 हजार है।