Logo
Rewari News: हरियाणा के रेवाड़ी में बनने वाले एम्स का 16 फरवरी को पीएम नरेंद्र मोदी शिलान्यास करने वाले हैं, जिसकी तैयारी जोरशोर से चल रही है।

Rewari News: हरियाणा के रेवाड़ी में बनने वाले ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) का 16 फरवरी को पीएम नरेंद्र मोदी शिलान्यास करने वाले हैं। साथ ही इसी दिन पीएम हांसी-रोहतक रेलवे लाइन, ओल्ड गुरुग्राम मेट्रो, यमुनानगर में बनने वाले 800 मेगावाट के थर्मल पावर प्लांट की आधारशिला भी रखेंगे।

जोरशोर से चल रही आयोजन की तैयारी

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि हमारी जो भी मांगे थी वो पूरी हो रही हैं। 16 फरवरी को माजरा गांव की धरती से पीएम नरेंद्र मोदी कई बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास करने के साथ ही बड़ी रैली को भी संबोधित करेंगे। रैली की तैयारियां जोरशोर से चल रही है। इस रैली के लिए वाटरप्रूफ जर्मन हैंगर टेंट लगाया जा रहा है। माजरा गांव में 89 एकड़ जमीन से फसल को ट्रैक्टर चलवाकर साफ किया जा चुका है।

कल पहुंचेंगे सीएम मनोहर लाल

प्रधानमंत्री के दौरे से पहले बुधवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी, तैयारियों का जायजा लेने के लिए बुधवार को एम्स की साइट पर पहुंचे और प्रेसवार्ता भी किए। वहीं, 15 फरवरी गुरुवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल एम्स की साइट पर पहुंचेंगे। कार्यक्रम की तैयारियों के बीच पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी भी लगातार गांव में डटे हुए हैं।

Also Read: मर्डर: रेलवे पार्क में मिला मोहल्ला क्लीनिक कर्मी महिला का शव, गला दबाकर हत्या

एलईडी स्क्रीन होगा सीधा प्रसारण

माजरा गांव में एम्स के शिलान्यास कार्यक्रम को राज्य के 18 जिलों की 75 विधानसभाओं में बड़ी एलईडी स्क्रीन के माध्यम से देखाया जाएगा। सभी जिलों के डीसी को इसको लेकर दिशा-निर्देश भी जारी किए जा चुके हैं। जिला स्तर पर मंत्री, सांसद, विधायक मुख्यअतिथि के रूप में शामिल होंगे। साथ ही लाभार्थियों को सम्मानित भी किया जाएगा और साल 2047 तक देश को विकसित भारत बनाने का संकल्प लेंगे। 

5379487