Logo
Sonipat News: सोनीपत नेशनल हाईवे 44 पर मिली पुलिस को सवार युवक से 86 लाख रुपये की नकदी। डॉक्यूमेंट पेश न करने पर नकद और कार जब्त कर लिया गया।

Sonipat Cash: सोनीपत की मुरथल थाना पुलिस ने नेशनल हाईवे-44 भिगान टोल प्लाजा पर चेकिंग के समय कार में सवार युवक से 86 लाख रुपये की नकद बरामद की है। कार चालक नगद और कार को लेकर कोई डॉक्यूमेंट पेश नहीं कर पाया। सोनीपत पुलिस ने चालक खिलाफ सीआरपीसी की धारा 102 के तहत कार्रवाई की है। युवक चालक की पहचान कुरुक्षेत्र के गांव हरिगढ़ भोरख निवासी साहिल के रूप में की गई है।

मुरथल थाना प्रभारी ने बताया

चालक नगद लेकर को दिल्ली से कुरुक्षेत्र लेकर जा रहा था। पुलिस ने मामले की जांच के लिए आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय (ED) को जानकारी दे दी है। बताया जा रहा है कि नगदी किसी ट्रेवल एजेंट का है। मुरथल थाना प्रभारी जसपाल सिंह ने बताया कि उनकी टीम भिगान टोल प्लाजा पर नाकाबंदी कर वाहनों की जांच कर रही थी। इसी दौरान एएसआई वेदवीर ने नाकाबंदी के दौरान एक स्विफ्ट कार को रुकवाया। पुलिस को देखकर कार का चालक अचानक घबरा गया, जिससे पुलिस को उस पर शक हो गया।

करोलबाग के ट्रैवल एजेंट की थी नगदी

पुलिस ने जब कार चालक से नगदी और कार के डॉक्यूमेंट देने को कहा तो वह कोई डॉक्यूमेंट पेश नहीं कर पाया। पुलिस ने कार और नगद को जब्त कर लिया है। इस  मामले में चालक पर सीआरपीसी की धारा 102 के तहत कार्रवाई की गई। मामले की सूचना पुलिस आयुक्त बी सतीश बालन, डीसीपी गौरव राजपुरोहित और एसीपी संदीप धनखड़ को दी गई। मुरथल थाना प्रभारी जसपाल सिंह ने ये भी बताया कि जांच में सामने आया है कि नगद को युवक दिल्ली के करोलबाग में ट्रैवल एजेंट के किसी परिचित से लेकर आया था और उसे कुरुक्षेत्र के पिहोवा में पहुंचाने जा रहा था।

कार चालक की पहचान

पुलिस ने कार चला रहे युवक से जब पहचान पूछी तो उसने अपना नाम साहिल बताया। पुलिस के जब शक हुआ तो उसकी कार की तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान कार के अंदर दो बैग और एक काली पॉलिथीन के अंदर नगदी मिली। पुलिस के जांच के बाद  कार से 500-500 रुपये की कुल 170 गड्डी, 200-200 की तीन गड्डी, 100-100 की तीन गड्डी और 20 नोट 500 रुपये के अन्य नगद मिले। कार से कुल 86 लाख रुपये बरामद किए गए।

Also Read: Delhi: सस्ता टूर एंड ट्रैवल पैकेज के नाम पर करते थे ठगी, दो महिला समेत तीन गिरफ्तार

आयकर विभाग और ईडी  को किया गया सूचित

इस मामले में आयकर विभाग और ईडी को भी जानकारी दे दी गई है और जांच करने को लिखा गया है। पुलिस के अनुसार चालक जब कैश और कार के कागजात के बारे में कोई जानकारी नहीं दे सका तो मामले से आयकर विभाग और ईडी को जानकारी दी गई। इसके लिए उन्हें पत्र भेजकर सूचना दी गई और इस मामले में आगे की कार्रवाई पुलिस द्वारा की जा रही है।

5379487