Logo
Haryana CM Oath Ceremony: हरियाणा के पंचकूला में 17 अक्टूबर सीएम पद के लिए शपथ ग्रहण समारोह होगा। कार्यक्रम के लिए पूरी तैयारियां कर ली गई हैं।

Haryana CM Oath Ceremony: हरियाणा में कल 17 अक्टूबर वीरवार को पंचकूला में मुख्यमंत्री पद के लिए शपथ ग्रहण समारोह होने वाला है। समारोह को लेकर भारतीय जनता पार्टी की तरफ से पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। बता दें कि शपथ ग्रहण समारोह को लेकर मंगलवार 16 अक्टूबर को अंतिम बैठक की गई। बैठक में 40 कमेटियां बनाई गई है, जिनकी जिम्मेदारी व्यवस्था की देखरेख करना है।

प्रदेश के हर जिले से होगा बस का संचालन

जानकारी के मुताबिक शपथग्रहण समारोह में 1000 से ज्यादा वॉलंटियर की ड्यूटी लगाई जाएगी। समारोह में करीब 50 हजार लोगों को बुलाया गया है, जिनमें  खाप पंचायतें, प्रगतिशील किसान, उद्योग जगत की हस्तियां और खिलाड़ी शामिल हैं, इसके अलावा 37 दिग्गज नेताओं की भी लिस्ट तैयार की गई हैं,जो कार्यक्रम में शामिल होंगे। समारोह के लिए 2500 बसों का भी इंतजाम किया गया है।

समारोह के दिन पंचकूला के लिए प्रदेश के हर जिले से बसों का संचालन होगा, इसके अलावा प्राइवेट बसों की भी व्यवस्था की गई है, बसों में यात्रियों के लिए रिफ्रेशमेंट की सुविधा भी की गई है। कार्यक्रम के बाद दोपहर के खाने की व्यवस्था की गई है। पंडाल के भीतर और बाहर दोनों तरफ भारी मात्रा में पुलिस बल भी तैनात किया गया है। 

पार्किंग के लिए क्यूआर कोड जारी किया गया

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने वाले विधायकों, सांसदों,  सीनियर आईएएस, आईपीएस अधिकारियों, उद्योगपतियों और सरकारी कर्मचारियों के लिए पार्किंग की भी व्यवस्था की गई है, इसके लिए निमंत्रण के साथ क्यूआर कोड भी जारी किया गया है, ताकि गूगल मैप की मदद से वाहन पार्क करने वाली जगह का पता लग सके। बता दें कि समारोह में शामिल होने के लिए भाजपा ने कॉल सेंटरों से हर व्यक्ति को फोन और पर्सनल मैसेज कर निमंत्रण भिजवाया है।

Also Read: शपथ से पहले कामाख्या मंदिर पहुंचे सैनी: प्रदेश के उज्ज्वल भविष्य के लिए प्रार्थना की, बोले- लोगों के लिए करेंगे मजबूती से काम

कार्यक्रम में 19 राज्यों के सीएम शामिल होंगे

पंडाल में 8 अलग-अलग तरह के ब्लॉक तैयार किए गए हैं, इन ब्लॉक में विशेष कैटेगरी के लोगों जैसे-  खाप पंचायतों के प्रतिनिधि, प्रगतिशील किसानों, उद्योग जगत के प्रसिद्ध लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। कार्यक्रम में 2 मंच की व्यवस्था की गई है, कार्यक्रम में 19 राज्यों के मुख्यमंत्री, नायब सिंह सैनी, जेपी नड्डा, मोहनलाल बड़ौली सहित सभी विधायक शामिल होंगे। 

5379487