हरियाणा में 25 मई को होने वाले मतदान से पहले भाजपा के साथ अब कांग्रेस नेतृत्व भी एक्टिव हो गया है। अगले दो दिन में कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल गांधी व प्रियंका गांधी हरियाणा में चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे। राहुल गांधी 22 मई को दादरी में भिवानी महेंद्रगढ़ के उम्मीदवार राव दानसिंह के समर्थन में रैली करेंगे तो 23 को प्रियंका गांधी सिरसा सुरक्षित सीट से कांग्रेस उम्मीदवार कुमारी सैलजा के समर्थन में रोड शो करेंगे। शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंबाला व गोहाना में रैली की थी तथा 23 को भिवानी महेंद्रगढ़ के पाली में फिर से रैली करेंगे। सोमवार को अमित शाह व योगी आदित्यनाथ सिरसा, करनाल, कुरूक्षेत्र, झज्जर में रैली कर चुके हैं। जबकि मंगलवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा रोहतक व जींद में रोड शो में शामिल हुए।

तिकाने मुकाबले में फंसी हैं सैलजा 

सिरसा में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव कुमारी सैलजा तिकाने मुकाबले में फंसी नजर आ रही है। एक तरफ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष रहे अशोक तंवर हैं तो दूसरी तरफ इनेलो के संदीप लोट भाजपा व कांग्रेस उम्मीदवार को कड़ी चुनौती दे रहे हैं। सिरसा में सिख व जाट मतदाताओं की भूमिका चुनाव में होने वाली हार जीत में अहम भूमिका रहेगी। कुमारी सैलजा व अशोक तंवर पहले भी कांग्रेस सांसद के रूप में सिरसा का लोकसभा में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। जिन्हें इनेलो के संदीप लोट से कड़ा मुकाबला मिल रहा है। जजपा ने रमेश खटक को चुनाव मैदान में उताकर सिरसा के चुनावी मुकाबले को और रोचक बना दिया है। ऐसे में योगी आदित्यनाथ की रैली होने के बाद अब कांग्रेस भी प्रियंका के रोड का कार्यक्रम निर्धारित कर दिया है।

राव दानसिंह आमने सामने के मुकाबले में फंसे

भिवानी महेंद्रगढ़ सीट पर कांग्रेस ने श्रुति चौधरी की टिकट काटकर राव दानसिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। भाजपा ने यहां से अपने दो बार के सांसद धर्मबीर सिंह पर फिर से दांव खेला है। जजपा की टिकट पर पूर्व विधायक राव बहादुर सिंह चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि इनेलो ने अपना उम्मीदवार खड़ा नहीं किया है। कांग्रेस छोड़कर जजपा में आए राव बहादुरसिंह ने जिस उत्साह के साथ चुनाव प्रचार की शुरूआत की थी वह मतदान की तारिख नजदीक आने के साथ उसकी चमक धीमी पड़ती जा रही है। ऐसे में यहां मुकाबला भाजपा के धर्मबीर सिंह व कांग्रेस के दानसिंह के बीच ही माना जा रहा है।