Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन होगा या फिर नहीं, यह सस्पेंस अभी तक बरकरार है। कांग्रेस ने 31 उम्मीदवारों की सूची भी जारी कर दी, लेकिन अभी तक यह तय नहीं हो सका है कि आप और कांग्रेस के बीच हरियाणा में गठबंधन होगा या नहीं। आप सांसद राघव चड्ढा से जब इस विषय में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि इसका फैसला नामांकन के अंतिम दिन 12 सितंबर को दोपहर 12 बजे से पहले ले लिया जाएगा।

सभी को जल्द ही गुड न्यूज देंगे- चड्ढा

राघव चड्ढा ने कहा कि गठबंधन को लेकर कोई नेता चाहे कांग्रेस का हो या फिर आप का हो, वह व्यक्तिगत तौर पर क्या बोल रहे हैं, मैं उस पर टिप्पणी नहीं करना चाहूंगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और आप दोनों पार्टियों की गठबंधन करने की इच्छा है, अगर बात बनती है, तो ठीक है नहीं तो हम अकेले लड़ेंगे। पार्टियों के बीच बातचीत सकारात्मक माहौल में चल रही है, जो भी फैसला होगा हरियाणा के हित में होगा। हम अभी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच सके हैं, लेकिन मीडिया के जरिए सभी को गुड न्यूज देंगे।

ये भी पढ़ें:- हरियाणा बीजेपी ने की रूठों को मनाने की शुरुआत: पूर्व मेयर रेणु बाला गुप्ता के घर पहुंचे सीएम सैनी, बोले- पार्टी में सब ठीक

कहां फंसा है गठबंधन में पेंच

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन को लेकर कांग्रेस के कुछ नेता पक्ष में हैं, जबकि कुछ इसके खिलाफ हैं। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला और भूपेंद्र सिंह हुड्डा के अलावा कई नेताओं ने आप से गठबंधन नहीं करने पर जोर दिया है, उनका कहना है कि हम हरियाणा में अकेले चुनाव लड़ने के लिए सक्षम हैं, इसलिए किसी अन्य दल से गठबंधन करने की जरूरत नहीं है।

दूसरी ओर सीटों के बंटवारे को लेकर भी गठबंधन फंसा हुआ है। आम आदमी पार्टी गठबंधन करने के लिए कांग्रेस से 10 सीटों की मांग कर रही है, दूसरी ओर कांग्रेस सिर्फ 5 सीट देने को राजी हुई है, इस कारण से बात बिगड़ती दिख रही है।

ये भी पढ़ें:- हरियाणा चुनाव: Congress-AAP गठबंधन को लेकर आधी रात सोमनाथ भारती की नींद टूटी, बोले- कांग्रेसी सेल्फिश और बेमेल