Rahul Gandhi Rally in Haryana: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर तमाम राजनीतिक दलों के बड़े नेता रैलियां कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी असंध और बरवाला पहुंचे, जहां उन्होंने जनसभा को संबोधित कर कांग्रेस प्रत्याशी के लिए वोट मांगे। मंच पर भूपेंद्र हुड्डा और कुमारी शैलजा भी नजर आए, जिसे कांग्रेस की एकजुटता के तौर पर बताया जा रहा है। 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस एकजुटता से चुनाव लड़ रही है। जनता ने मन बना लिया है कि कांग्रेस को जिताएंगे। उन्होंने कहा कि हमने हरियाणा के लोगों से जो भी वादे किए हैं, उन्हें पूरा करेंगे। इससे पूर्व उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। 

'रोजगार के दावों को झूठा बताया'

राहुल गांधी ने बीजेपी के रोजगार दावों को झूठा बताया। उन्होंने कहा कि मुझे पता चला कि हरियाणा से 15 से 20 हजार लोग अमेरिका गए हैं, तो मैं हैरान हो गया। इस राज्य से इतने लोग अमेरिका क्यों जा रहे हैं, ये सवाल मेरे मन में उठा। इसके बाद मैं डैलस में आपके भाइयों से एक छोटे से घर में जाकर मिला। आपके भाई डैलस में एक कमरे में 15 से 20 लोगों के साथ रहते हैं।

मैंने उनसे पूछा कि वे वहां कैसे आए तो उन्होंने मुझे देशों की लिस्ट दे दी और कहा कि हरियाणा में हमारे जैसे लोगों के लिए अब कुछ नहीं बचा है। जनता से राहुल गांधी ने कहा कि अगर एक युवा गरीब है, अरबपति का बेटा नहीं है, तो न उसे बैंक लोन मिल सकता है और न ही वह कोई व्यापार कर सकता है। उनके लिए एक के बाद एक सभी दरवाजे बंद हो चुके हैं। 

अडानी-अंबानी पर साधा निशाना
राहुल ने कहा कि ये काले कानून अडानी और अंबानी के लिए बनाए गए हैं। आप लोगों ने अंबानी की शादी तो देखी ही वहां पर करोड़ों रुपए खर्च किए थे। इस शादी में कोई अमेरिका से आकर नाच रहा था और वहां पर सभी बड़े-बड़े लोग आए थे। उन्होंने कहा कि क्या आपको यहां पर कोई गरीब किसान नहीं दिखा होगा। उन्होंने कहा कि हर वर्ग बीजेपी की नीतियों से परेशान हैं। वे केवल उद्योगपतियों की सुनते हैं, लेकिन गरीब की कोई नहीं सुनता। उन्होंने कहा कि हम न्याय की लड़ाई लड़ रहे हैं। हमें लोगों का समर्थन मिल रहा है। हमारी सरकार बनती है तो हम हर वादा पूरा करेंगे। 

कांग्रेस नेता ने जनता से किए ये वादे
उन्होंने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस भारी बहुमत से जीत हासिल करेगी और मैं आपको शुरुआत की बात बता रहा हूं पहले कदम में हम सबसे पहले महिलाओं को 2000 रुपए हर महीना और 500 रुपए में गैस सिलेंडर देंगे। दूसरा कदम 2 लाख सरकारी नौकरी और किसानों को एमएसपी गारंटी दी जाएगी। आगे उन्होंने कहा कि जो आपके बीमा का पैसा है, उनका आपको एक दम मिलेगा। गरीबों के लिए घर, सौ गज के प्लॉट और साढ़े तीन लाख रुपए घर बनाने के लिए दिए जाएंगे। 

Also Read: हरियाणा विधानसभा चुनाव, 'बनना चाहता हूं मुख्यमंत्री', सीएम पद पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरेजवाला ने ठोका दावा