Haryana Assembly Election Result: हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार पर आज कांग्रेस पार्टी ने एक मीटिंग की। इस मीटिंग में हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस नेता दीपक बावरिया, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के अलावा भी कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। यह मीटिंग हरियाणा में कांग्रेस की हार के कारण पर रखा गया। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी ने मीटिंग में कहा कि हरियाणा चुनाव में हार का कारण नेताओं का निजी हित रहा है।

फैक्ट फाइंडिंग कमेटी बनाएगी कांग्रेस

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने अपनी नीजि हित को पार्टी से ऊपर रखा है। कांग्रेस ने इस बैठक में एक फैक्ट फाइंडिंग कमेटी भी बनाने का ऐलान किया है, जो इस बात का पता लगाएगी कि कांग्रेस हरियाणा में कैसे हार गई। यह बैठक खड़गे के घर पर हो रहा था। बैठक में राहुल गांधी ने साफ तौर पर कहा कि इस चुनाव में नेताओं के निजी हित हावी रहे हैं, उन्होंने पार्टी से ऊपर खुद को समझा, जिसके कारण पार्टी की हार हुई है। 

भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर लग रहे कई आरोप

बताते चलें कि हरियाणा में कांग्रेस की हार के बाद पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर कई आरोप लगाए जा रहे हैं। कांग्रेस के ही कई कैंडिडेट्स उन पर कई बड़े आरोप लगा चुके हैं और यह दावा किया कि कांग्रेस की हार में सबसे बड़ी भूमिका भूपेंद्र सिंह का ही रहा है। अंबाला कैंट विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस कैंडिडेट परविंदर पाल परी ने भी मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम हारे नहीं हराए गए हैं, और हमें हराने वाला कोई और नहीं भूपेंद्र सिंह हुड्डा है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने कुमारी शैलजा और रणदीप सुरजेवाला को सम्मान नहीं दिया, ये उसी का परिणाम है।

ये भी पढ़ें:- भूपेंद्र हुड्डा हरियाणा कांग्रेस का नेतृत्व छोड़ देंगे?: शैलजा गुट ने बनाया दबाव, मल्लिकार्जुन खड़गे ने दिल्ली बुलाया