Jind: नपा के पुराने कार्यालय के सामने वार्ड नंबर सात से लगती रेलवे की दीवार जो जर्जर हो चुकी है, वो गिरनी शुरू हो गई। कुछ दिन पहले दीवार गिरने के बाद अब फिर से दीवार मालगोदाम की तरफ गिरी है। कई बार जर्जर हो चुकी इस दीवार के निर्माण की मांग कर चुके है, लेकिन निर्माण नहीं हो रहा। आज से करीब 28 साल पहले इस दीवार का निर्माण रेलवे ने करवाया था। निरंतर दीवार जर्जर होने पर खुद लोग अपने खर्च पर दीवार को रिपेयर करवाते आ रहे है। अब तो दीवार इतनी जर्जर हो चुकी है कि वो गिरने लगी है।

दीवार के निर्माण को लेकर रेलवे  अधिकारियों से कर चुके शिकायत

नौरंग, सोनू, रामनिवास, संदीप, दीपांशु ने कहा कि वार्ड के लोग जींद रेलवे के अधिकारियों से दीवार निर्माण को लेकर मिल चुके है। दीवार इतनी जर्जर हो चुकी है कि ये अब अपने आप गिरने लगी है। दोनों बार दीवार रेलवे मालगोदाम की तरफ गिरी है। गली की तरफ अगर दीवार गिरती तो किसी को चोट लग सकती थी। दीवार जर्जर होने के चलते गली में अगर बच्चे खेलते है तो डर बन रहता है। गली में दीवार के सहारे अब महिलाएं बैठ भी नहीं सकती। सर्दी के मौसम में अलाव जला कर महिलाओं की टोली दीवार के सहारे बैठ जाया करती थी।

रेलवे कंक्रीट की दीवार का करवाए निर्माण

स्थानीय निवासियों ने कहा कि रेलवे फाटक के पास कंक्रीट की दीवार का निर्माण रेलवे द्वारा करवाया गया है। कंक्रीट की दीवार का निर्माण यहां भी करवाने की मांग वो करते आ रहे है लेकिन अब तक समाधान नहीं हुआ। 28 साल पहले बनी ये दीवार अब गिरने लगी है। गली से आने-जाने वालों को भी दीवार के जर्जर होने से इसके गिरने का डर बना हुआ है। कोई भी बड़ा हादसा हो इससे पहले रेलवे इस दीवार का निर्माण करवाए ताकि कोई हादसा न हो।

रेलवे की करेगी दीवार का निर्माण

नगर पालिका चेयरमैन विकास काला ने बताया कि रेलवे की दीवार का निर्माण रेलवे कर सकती है, इसलिए नपा भी इस दीवार का निर्माण नहीं कर पा रही है। रेलवे उच्चाधिकारियों को नपा की तरफ से जर्जर हो चुकी दीवार का निर्माण जनहित में करवाने के लिए पत्र लिखा जाएगा।