भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता और किसान आंदोलन वन के मुखर चेहरा रहे राकेश टिकैत ने हरियाणा में प्रत्याशियों पर हमला करने वालों को चेताया है। किसान नेता का कहना है कि किसानों की आड़ में उपद्रव न करें। उन्होंने प्रत्याशियों पर हमला की खबरों की निंदा की है। साथ ही, नैना चौटाला पर पथराव मामले की जांच कराकर न्याय दिलाने की बात कही है।

हिसार के किनाला गांव पहुंचे राकेश टिकैत ने कहा कि किसान अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने स्पष्ट किया है कि किसानों ने किसी भी प्रत्याशी पर पथराव नहीं किया है। विशेषकर संयुक्त किसान मोर्चा का प्रत्याशियों पर हमले से किसी प्रकार का कोई सरोकार नहीं है। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि किसानों की उचित मांगों को पूरा किया जाए, लेकिन लंबे आंदोलन के बावजूद हम निराश हैं। टिकैत ने कहा कि हम उस राजनीतिक दल का अवश्य समर्थन करेंगे, जो कि भाजपा को हराने में सक्षम होगा।

नैना चौटाला पर पथराव क्यों

राकेश टिकैत ने कहा कि नैना चौटाला से छेड़छाड़ की गई। अब वे हर गांव में जाकर यह बात उठाएंगी। उन्होंने कहा कि किसी को ऐसा नहीं करना चाहिए। नैना चौटाला ही नहीं बल्कि कोई अन्य प्रत्याशी हो तो भी इस तरह का बर्ताव नहीं होना चाहिए।

टिकैत बोले- बीजेपी खत्म हो जाएगी

एक सवाल के जवाब में राकेश टिकैत ने कहा कि बीजेपी ने किसानों को ही नहीं बल्कि सभी को छला है। बीजेपी आने वाले वक्त में पूरी तरह से खत्म हो जाएगी। उन्होंने कहा कि अभी तक के चुनावों से लगता है कि बीजेपी 180 से ज्यादा सीटें नहीं जीत सकेगी। जब पूछा गया कि आप किस दल की जीत देख रहे हैं, तो जवाब दिया कि हम किसी भी राजनीतिक दल का समर्थन नहीं कर रहे, लेकिन बीजेपी के खिलाफ जरूर नई सरकार चाहते हैं।