Logo
Ram Rahim Came Out Jail: हरियाणा में चुनाव के बीच राम रहीम बुधवार को जेल से बाहर आ गए और इसी खुशी में समर्थकों ने राज्य के हर ब्लॉक में नाम चर्चा रखी है।

Ram Rahim Came Out Jail: हरियाणा विधानसभा चुनाव के बीच डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम आज बुधवार को जेल से बाहर आ गए हैं। राम रहीम को 3 शर्तों के साथ 20 दिन की पैरोल मिली है। राम रहीम के बाहर आने की खुशी में डेरे के समर्थकों ने हरियाणा के हर ब्लॉक में नाम चर्चा रखी है। जो 2 दिनों के लिए यानी 2 और 3 अक्टूबर के लिए आयोजित की जाएगी। राज्यभर में 5 अक्टूबर को वोटिंग होनी है, इसे लेकर यह कहा जा रहा है कि नाम चर्चा के दौरान ही डेरे की ओर से राम रहीम का संदेश श्रद्धालुओं तक पहुंचाया जाएगा कि उन्हें किस पार्टी को सपोर्ट करना है।

हालांकि, डेरा हमेशा चुनाव में किसी एक पार्टी को सपोर्ट करने से इनकार करते आ रहे हैं, लेकिन पैरोल की टाइमिंग को देखते हुए विरोधी इसे लेकर सवाल भी उठाते रहते हैं। कहा यह जा रहा है कि अगर डेरे की ओर से वोटर एकतरफा हुआ तो कई सीटों पर इसका असर देखने को मिल सकता है। जहां 2 उम्मीदवारों और खासकर बीजेपी और कांग्रेस के बीच टक्कर का मुकाबला है।

राम रहीम के हरियाणा आने पर रोक

चुनाव आयोग के सुत्रों ने जानकारी दी है कि हरियाणा सरकार से कहा गया है कि अगर राम रहीम आचार संहिता या शर्तों का उल्लंघन करते है, तो उनका पैरोल तुरंत रद्द कर जेल वापस भेज दिया जाएगा। वहीं, राज्य में राम रहीम की पैरोल को विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। हरियाणा की 36 सीटें डेरे से जुड़े श्रद्धालुओं का वोट बैंक है। फिलहाल, पैरोल के दौरान राम रहीम उत्तर प्रदेश के बागपत स्थित बरनावा आश्रम में रहेंगे, जो आयोग की तीन शर्तों में से एक है।

Also Read: चुनावी रण में सुनाई दे रही महारथियों के शब्दबाण की गूंज, जोरों पर प्रचार, 3 अक्टूबर प्रचार का अंतिम दिन

कांग्रेस ने किया था विरोध

वहीं, कांग्रेस ने इस मामले को लेकर आपत्ति जताते हुए भारतीय चुनाव आयोग (ECI) को लेटर लिखा था। उन्होंने अपने लेटर में कहा कि राम रहीम जेल से बाहर आया तो विधानसभा चुनाव को प्रभावित हो सकता है, इसलिए उसे आचार संहिता के दौरान पैरोल न दी जाए। यह लेटर आल इंडिया कांग्रेस कमेटी  के लीगल सेल के केसी भाटिया की ओर से लिखा गया था। उन्होंने इस पत्र में यह भी लिखा कि हरियाणा में राम रहीम का मास बेस है। इससे पहले भी डेरा प्रमुख जेल से पैरोल और फरलो के माध्यम से बाहर आकर चुनावों को प्रभावित कर चुके हैं।

5379487