Haryana News: बीआर एजुकेशन ग्रुप महेंद्रगढ़ के चेयरमैन हरीश भारद्वाज ने एक व्यक्ति पर पचास लाख रुपये फिरौती मांगने का आरोप लगाया है। पुलिस ने चेयरमैन की शिकायत पर दो नामजद व्यक्ति के खिलाफ कई धाराओं में शिकायत दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।  

हरीश भारद्वाज ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह गांव सेहलंग के निवासी हैं। वे क्षेत्र में तीन शैक्षणिक संस्थान चला रहे हैं। बीआर आदर्श स्कूल सेहलंग, बीआर डिग्री कॉलेज सेहलंग व बीआर कॉलेज ऑफ एजुकेशन सेहलंग चला रहे हैं। ये तीनों संस्थान सरकार के संबंधित अधिकारियों की ओर से मान्यता प्राप्त है। वहीं, बीआर सीनियर सेकेंडरी स्कूल सीबीएसई द्वारा मान्यता प्राप्त है।

बीआर संस्थानों के पास है मान्यता

उन्होंने कहा कि बीआर कॉलेज ऑफ एजुकेशन को 2008 में स्थापित, राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद से मान्यता प्राप्त है और बीआर डिग्री कॉलेज सेहलंग 2015 में स्थापित महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक की ओर से मान्यता प्राप्त है।इन शैक्षणिक संस्थानों की स्थापना और संचालन में भारी राशि खर्च होती है। उनके संस्थान में अच्छे शिक्षक और प्रोफेसर हैं, जो विद्यार्थियों को शिक्षा प्रदान कर रहे हैं। ऐसे हजारों छात्र हैं जो इन संस्थानों में शिक्षा प्राप्त कर डिग्री ले चुके हैं और पढ़ भी रहे हैं।

हरीश भारद्वाज ने आरोप लगाया

इन संस्थानों की स्थापना के बाद से आवेदक ने सरकार की ओर से सभी दिशा-निर्देशों का पालन किया है। हर साल इन संस्थाओं को चलाने में भारी धन खर्च किया जाता है। ये तीनों शैक्षणिक संस्थान अलग-अलग भवनों में चल रहे हैं और किसी भी कानून का उल्लंघन नहीं किया गया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि भड़फ गांव निवासी प्रदीप कुमार आरटीआई अधिनियम के तहत आवेदन दर्ज करके ऐसे संस्थानों को ब्लैकमेल करने की उसकी आदत है।

Also Rerad: Haryana के 7 जिलों में पुलिस अलर्ट जारी, प्राण प्रतिष्ठा के कारण UP यात्रा से परहेज की सलाह

50 लाख रुपये फिरौती की मांग  

प्रदीप कुमार एक फर्जी एनजीओ चला रहा है, जिसमें वह संस्थानों के खिलाफ आवेदन दर्द करके आरटीआई अधिनियम का दुरुपयोग कर उन्हें ब्लैकमेल करता है। उन्होंने आगे बताया कि प्रदीप आवेदक के खिलाफ आरटीआई अधिनियम के तहत शिकायत दर्ज कर रहा है और उसे अपने शैक्षणिक संस्थान बंद करने की धमकी दे रहा है तथा अवैध रूप से 50 लाख रुपये की फिरौती की मांग रहा है। उन्होंने ये भी कहा कि प्रदीप के साथ हुई सारी बातचीत की रिकॉर्डिंग उसके पास है और प्रदीप का पिता भी अवैध फिरौती की मांग कर रहा है।